1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विशाखापट्टनम की फार्मा कंपनी में गैस लीक, 2 कर्मचारियों की मौत, 4 की हालत गंभीर

विशाखापट्टनम की फार्मा कंपनी में गैस लीक, 2 कर्मचारियों की मौत, 4 की हालत गंभीर

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मंगलवार तड़के एक फार्मा कंपनी में गैस लीक की घटना हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में अबतक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 30, 2020 8:19 IST
Vizag Gas Leak, Visakhapatnam Gas Leak, Andhra Pradesh Gas Leak- India TV Hindi
Image Source : ANI आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मंगलवार तड़के एक फार्मा कंपनी में गैस लीक की घटना हुई है।  

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मंगलवार तड़के एक फार्मा कंपनी में गैस लीक की घटना हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में अबतक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैस लीक मंगलवार को तड़के परवदा के जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी (JNPC) में स्थित सैनॉर लाइफ साइंस नाम की एक फार्मा कंपनी से हुई। जिस समय गैस लीक हादसा हुआ, उस समय फार्मा कंपनी में 30 लोग काम कर रहे थे। लीक हुई गैस का नाम बेंजीमिडाजोल बताया जा रहा है। यह एक जहरीली गैस होती है।

बेहोश होकर गिर गए थे 6 कर्मचारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब गैस लीक हुई उस समय कंपनी में काम कर रहे 30 लोगों में से अचानक 6 को चक्कर आया और वे बेहोश होकर गिर पड़े। सभी बेहोश कर्मचारियों को अस्पताल ले जाया गया जहां 2 की मौत हो गई, जबकि बाकी के 4 का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना में मृतकों की पहचान नरेंद्र और गौरी शंकर के रूप में हुई है। अस्पताल में भर्ती बाकी के 4 कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसकी भी जांच की जा रही है कि यह गैस लीक कैसे हुई।


विशाखापट्टनम में हुई थी एक ऐसी ही घटना
गैस लीक होने का पता चलते ही कंपनी में हड़कंप मच गया और सभी कर्मचारी बाहर की तरफ भागने लगे। हादसे की सूचना मिलने पर विशाखापट्टनम के जिला कलेक्टर वी, विनय चंद और पुलिस कमिश्नर आरके मीना समेत कुछ और अधिकारी फार्मा कंपनी में पहुंचे। बता दें कि पिछले दिनों विशाखापट्टनम में हुई एक ऐसी ही घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी। तब एलजी पॉलिमर कंपनी में गैस लीक की घटना हुई थी। उस हादसे में 500 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां लीक हुई गैस का नाम स्टाइरीन था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X