Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में यमुना में बढ़ा जलस्तर, खतरे के निशान के पास बह रहा है पानी

दिल्ली में यमुना में वाटर लेवल लगातार बढ़ रहा है। रविवार सुबह 9 बजे हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से 3 लाख 25 हजार 518 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके 72 घंटे में दिल्ली तक पहुचने की उम्मीद है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 18, 2019 12:44 IST
Water level raise in Yamuna river in Delhi- India TV Hindi
Water level raise in Yamuna river in Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली में यमुना में वाटर लेवल लगातार बढ़ रहा है। रविवार सुबह 9 बजे हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से 3 लाख 25 हजार 518 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसके 72 घंटे में दिल्ली तक पहुचने की उम्मीद है। इससे पहले भी लगातार रोज पानी छोड़ा जा रहा है करीब 2 लाख क्यूसेक पानी पहले छोड़ा जा चुका है। फिलहाल, यमुना खतरे के निशान से नीचे बह रही है लेकिन बहाव और जल स्तर पहले से ज्यादा है। 

फिलहाल, यमुना का लेवल 203.35 मीटर है जबकि खतरे का निशान 205.33 मीटर होता है और 204.50 मीटर पर इसे वार्निंग माना जाता है। वार्निंग के बाद खतरे के निशान के आसपास पहुचने पर दिल्ली के ऐतिहासिक लोहे के पुल को ट्रैफिक की आवाजाही और रेल यातायात के लिए बंद कर दिया जाता है। अभी सब सुचारू रूप से चल रहा है। निचले इलाको तक अभी पानी नहीं आया है। पानी आने पर प्रसाशन की तरफ से लोगों के लिए टेंट की व्यवस्था की जाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement