1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Weather: अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather: अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

देशभर में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है और ऐसा लग रहा है कि जून के महीने तथा जुलाई के पहले पखवाड़े में जो मानसून की कमी देखी गई थी वह अब पूरी होने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने देशभर के अलग अलग राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 15:52 IST
Weather Forecast July 22-25: IMD predicts heavy to very heavy rainfall issues alert- India TV Hindi
Image Source : IMD जून के महीने तथा जुलाई के पहले पखवाड़े में जो मानसून की कमी देखी गई थी वह अब पूरी होने वाली है। 

नई दिल्ली: देशभर में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है और ऐसा लग रहा है कि जून के महीने तथा जुलाई के पहले पखवाड़े में जो मानसून की कमी देखी गई थी वह अब पूरी होने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने देशभर के अलग अलग राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बरसात होने का अनुमान है। कुछ जगहों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है और कुछ जगहों के लिए येलो चेतावनी है। 

22 जुलाई को कहां बरसात

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई को कोंकण और गोवा में कुछेक जगहों पर बरसात की अति हो सकती है, इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है, 22 जुलाई को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर भारी बरसात का अनुमान लगाया गया है। 

23 जुलाई का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई की तरह 23 जुलाई को भी कोंकण और गोवा में कई  जगहों पर अति से अत्याधिक बरसात हो सकती है, इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, में भारी से बहुत भारी और पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय आंतरिक कर्नाटक में भारी बरसात का अनुमान है। 

24 जुलाई को चेतावनी 
मौसम विभाग के अनुसार 24 जुलाई को गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिसा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना तथा तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है। 

25 जुलाई
मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 25 जुलाई को भी कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, तटीय आंद्र प्रदेश तथा तटीय आंतरिक कर्नाटक में भी भारी बररसात की चेतावनी जारी की गई है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X