1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Alert: भारी बर्फबारी और बारिश होने का अलर्ट जारी, जानें कई दिनों के मौसम का हाल

Alert: भारी बर्फबारी और बारिश होने का अलर्ट जारी, जानें कई दिनों के मौसम का हाल

देश में आने वाले दिनों में पारा और गिरने वाला है। आने वाले दिनों में बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। भीषण ठंड के बीच बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में और गिरावट आनी तय है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 17, 2021 17:45 IST
Alert: भारी बर्फबारी और बारिश होने का अलर्ट जारी, जानें कई दिनों के मौसम का हाल- India TV Hindi
Image Source : @SKYMETWEATHER Alert: भारी बर्फबारी और बारिश होने का अलर्ट जारी, जानें कई दिनों के मौसम का हाल

नई दिल्ली: देश में आने वाले दिनों में पारा और गिरने वाला है। आने वाले दिनों में बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। भीषण ठंड के बीच बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में और गिरावट आनी तय है। स्काइमेट ने जानकारी देते हुए बताया है कि 22 से 24 जनवरी के बीच उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री, उत्तरकाशी, चमोली सहित कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।

पढ़ें- आज 8 नई ट्रेनें चलाई गई, जानिए रूट-टाइमिंग समेत पूरी डिटेल

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास पर बड़ा हमला, अस्पताल में भर्ती

स्काइमेट के अनुसार 22 से 24 जनवरी के बीच हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू मनाली, चंबा, धर्मशाला सहित कई स्थानों पर भी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके जम्मू और कश्मीर के ज्यादातर इलाकों श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, काजीगुंड, कटरा, उधमपुर में भी बर्फबारी हो सकती है। स्काइमेट ने बताया कि जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

स्काइमेट ने बताया कि वर्तमान मौसम की स्थिति के आधार पर 21 जनवरी से जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। उन्होनें बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पाकिस्तान के मध्य भागों में एक चक्रवाती परिसंचरण विकसित होगा। ये उत्तर भारत के पहाड़ों पर मौसम में व्यापक बदलाव लाएंगे।

पढ़ें- Weather forecast: भीषण ठंड, शीतलहर, बर्फबारी और बारिश; जानें कई दिनों के मौसम का हाल

पढ़ें- Weather Report: उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, कश्मीर के मौसम का हाल

स्काइमेट के अनुसार उत्तर भारत के राज्यों में 22 जनवरी से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा क्योंकि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी के आसपास जम्मू-कश्मीर के करीब आ जाएगा। उन्होनें बताया कि उत्तर पश्चिम भारत, समूचे गंगा के मैदान, पूर्वोत्तर भारत, रेल, सड़क और हवाई यातायात में बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। उत्तर प्रदेश और बिहार के क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment