Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शाहरुख ने दंगों में फायरिंग के बाद 8 दिन तक क्या किया? ये रही पूरी जानकारी

दिल्ली हिंसा का सबसे खूंखार चेहरा शाहरुख खान 24 फरवरी को सरेआम बेखौफ हो गोलियां झोंकने के बाद मौके से भाग गया था। कार से वह सीधा नई दिल्ली जिले के कनॉट प्लेस स्थित एक पार्किंग में पहुंचा।

Atul Bhatia Written by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: March 03, 2020 20:40 IST
Mohammed Shahrukh- India TV Hindi
Mohammed Shahrukh

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा का सबसे खूंखार चेहरा शाहरुख खान 24 फरवरी को सरेआम बेखौफ हो गोलियां झोंकने के बाद मौके से भाग गया था। कार से वह सीधा नई दिल्ली जिले के कनॉट प्लेस स्थित एक पार्किंग में पहुंचा। वहां पुलिस से बचने के लिए वह कई घंटे तक कार के भीतर ही सोता रहा। जब उसे विश्वास हो गया कि पुलिस अब दंगों में पूरी तरह फंस चुकी होगी, तो वो पंजाब चला गया।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में मंगलवार दोपहर बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिश्नल पुलिस कमिश्नर डॉ. अजित कुमार सिंगला ने दी। उन्होंने मीडिया आगे बताया, "जिस पिस्टल से शाहरुख खान ने घटना वाले दिन गोलियां बरसाईं वो 7.65 बोर का है। यह अवैध पिस्टल है। शाहरुख खान ने यह पिस्टल दो साल पहले अपनी फैक्टरी में काम करने वाले एक श्रमिक से फोकट में ही ले लिया था, ताकि इलाके में पिस्टल दिखाकर लोगों पर रौब गांठ सके।"

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर ने कहा, "शाहरुख के पास उस दिन कुल छह गोलियां पिस्टल के साथ थीं। तीन राउंड उसने मौके पर चला दिए। दो राउंड जिंदा कारतूस जब्त हो चुके हैं, जबकि एक कारतूस के बारे में उसने पुलिस के बताया कि वह कहीं जल्दबाजी में गिर गया होगा।" एडिश्नल पुलिस कमिश्नर ने बताया, "पिस्टल हालांकि अभी बरामद नहीं हुई है। पुलिस रिमांड के बाद मगर पिस्टल और खोया हुआ एक जिंदा कारतूस को तलाशना ही हमारी टीमों का मुख्य और प्रथम काम होगा। उन्होंने आगे कहा, "पिस्टल मुंगेर (बिहार) में बनी है। अवैध होने के बाद भी पिस्टल अच्छी क्वालिटी और ज्यादा मारक क्षमता वाली थी।"

24 फरवरी को गोली चलाने के बाद शाहरुख कनॉट प्लेस पार्किंग में पहुंचा और कई घंटे तक कार के भीतर ही सोता रहा। इसके बाद घर गया, टीवी पर खुद को देखा तो डर गया, उसके बाद कपड़े बदले, गाड़ी उठाई और फिर हौज़ खास गया, रात भर क्लब में घूमता रहा।

25 तारीख को भी दिल्ली में ही रहा, CP गया वहाँ घूमता रहा, गाड़ी पार्किंग में लगा कर सो गया।

26 फरवरी को गाड़ी से जालंधर गया, वहां किसी दोस्त को फोन किया उसने मिलने से मना कर दिया क्योंकि इसको टीवी पर देख लिया था।

27, 28 29 फरवरी को शामली में रहा अपने किसी और दोस्त के पास।

1 मार्च को शामली से निकल गया और पंजाब की बसों में घूमने लगा, 2 मार्च को फिर से शामली वापस आ गया।

3 मार्च शामली बस स्टैंड से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। गाड़ी के बारे में बताया है कि चाचा के लड़के की गाड़ी है, गाड़ी रास्ते में कही खराब हो गई थी, वो हरियाणा में कही गैराज पर खड़ी है। पिस्टल यमुना नदी में फेकने की बात बोल रहा है, जिसकी बरामदगी इसकी रिमांड के दौरान होगी।

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी शाहरुख खान की उत्तर पूर्वी दिल्ली में ही जुराब (मोजे) बनाने की फैक्टरी है। आरोपी ने अपनी फैकटरी में काम करने वाले से ही यह अवैध पिस्टल ली थी। कनॉट प्लेस की पार्किंग से कैसे और कहां भागा था आरोपी? पूछे जाने पर अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया, "शाहरुख ने दिल्ली से सीधे पंजाब का रुख पहले किया। उसके बाद वह यूपी के बरेली में छिप गया। पुलिस क्या क्या कर रही है उसकी तलाश में इसकी सही और सटीक जानकारी उसे अखबारों और टीवी से मिल रही थी। इसीलिए जैसे ही दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की टीम यूपी के बरेली में पहुंची, शाहरुख खान वहां से भी खिसक लिया।"

शाहरुख खान पुलिस की आंखों से ओझल हो पाता, उससे पहले ही उसे दबोच लिया गया। क्या शाहरुख ने गोलियां किसी के उकसाने पर दागीं? पूछे जाने पर एडिश्नल सीपी क्राइम ने कहा, "इस पर कुछ कह पाना अभी मुश्किल है। क्योंकि रिमांड लेना बाकी है। रिमांड के बाद विस्तृत पूछताछ में ही तमाम सवालों के जबाब मिलेंगे।"

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर ने माना कि शाहरुख ने घटना वाले दिन इलाके में अपनी धमक जमाने के लिए पिस्तौल से हवा में गोलियां दागकर सनसनी फैला दी थी। शाहरुख पर अभी तक पहले का कोई आपराधिक मामले का रिकार्ड नहीं मिला है। हां, उसके पिता के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी का केस दर्ज है। शाहरुख के खिलाफ पुलिस ने धारा 186/383 व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। जरूरत पड़ने पर उसके खिलाफ अन्य धाराएं भी जोड़ी जा सकती हैं। शाहरुख के बारे में पूछे जाने पर सिंगला ने आगे कहा, "शाहरुख खान को टिकटॉक का शौक है। आरोपी अपना एक म्यूजिक एलबम भी रिलीज करवा चुका है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement