Friday, March 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे को सीएम ना बनाने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया दलितों को गुमराह करने का आरोप

इस चुनाव में कांग्रेस दलितों से वोट मांग रही है। खड़गेजी (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस के बड़े नेता हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि वे खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2018 20:51 IST
पीएम मोदी चुनावी सभा...- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी चुनावी सभा में हाथ उठाकर अभिवादन स्वीकार करते।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनावों से पहले लोगों से 'झूठे वादे' कर गुमराह करती है और जब यह सत्ता में आने में सफल हो जाती है तो सिर्फ कुछ परिवार समृद्ध होते हैं। उन्होंने कहा, "इस चुनाव में कांग्रेस दलितों से वोट मांग रही है। खड़गेजी (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस के बड़े नेता हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि वे खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे।"

उन्होंने कहा, "लेकिन उन्हें किनारे कर दिया गया और मुख्यमंत्री का चुनाव गुप्त मतदान से किया गया। देखिए, उन्होंने दलितों को कैसे गुमराह किया।" प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे पर भी हमला किया। उन्होंने कहा, "वे (कांग्रेस) दलितों के बारे में बात करती है, लेकिन भाजपा लोगों का विश्वास जीतती है। जब भाजपा जीतती है तो कमल खिलता है और लोग समृद्ध होते हैं, लेकिन जब कांग्रेस जीतती है तो सिर्फ कुछ परिवार चमकते हैं।"उन्होंने कहा, "क्या कोई खड़गेजी के परिवार की संपत्ति के बारे में जानता है? क्या दलित समृद्ध हुए?" मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने दलित व जनजातीय समुदायों के कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

बीदर में 19 साल की युवती के साथ दुष्कर्म के मामले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "दिल्ली में कैंडिल जुलूस निकालने वाले लोग कहां हैं? वे बीदर में पीड़ित के समर्थन में कैंडिल जुलूस क्यों नहीं निकाल रहे हैं।" कठुआ कांड के खिलाफ दिल्ली में पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर हजारों लोग इंडिया गेट पर रात के 12 बजे जुटे थे और कैंडिल मार्च निकाला गया था, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा प्रियंका गांधी और उनके बच्चे भी शामिल हुए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement