Friday, May 17, 2024
Advertisement

जब संसद में मचा हड़कंप, सिक्योरिटी सायरन बजा, जवानों ने ली पोजिशन, फिर....

संसद गेट पर आज कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया। गेट नंबर 1 पर अचानक सिक्योरिटी सायरन बज उठा जिसके बाद वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स ने पोजिशन ले ली।

India TV News Desk
Updated on: April 06, 2017 15:17 IST
Parliament Security- India TV Hindi
Parliament Security

नई दिल्ली: संसद गेट पर आज कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया। गेट नंबर 1 पर अचानक सिक्योरिटी सायरन बज उठा जिसके बाद वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स ने पोजिशन ले ली। हालांकि कुछ समय बाद ही यह साफ हो गया कि एक गाड़ी गलती से संसद से टकरा गई है जिसकी वजह से सायरन बज उठा।

वाहन के गेट से टकराते ही पूरे परिसर में किसी हमले के मद्देनजर बजने वाला अलार्म बज उठा और सभी लोग सुरक्षित स्थान की जाने लगे। उधर, दूसरी तरफ संसद की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बलों के लोगों ने भी अपने हथियार तान कर मोर्चा संभाल लिया और किसी हमले की आशंका के चलते पोजिशन में खड़े हो गए।

ये भी पढ़ें

दलाई लामा के अरुणाचल दौरे पर बिफरा चीन, भारत ने बताया गैर-राजनीतिक

शर्मनाक...56 साल का दादा करता था 13 साल की पोती का रेप, हुई गर्भवती
UP के डॉक्टरों को CM योगी का कड़ा संदेश, ‘जांच के नाम पर लूट बर्दाश्त नहीं’
गोहत्या के खिलाफ इराक से फ़तवा जारी, मुसलमानों से गाय न काटने को कहा

इस पोजिशन में हथियार लेकर कुछ मिनटों तक सभी सुरक्षा कर्मी अपने अपने स्थान पर खड़े रहे। बाद में जब यह बाद साफ हुई कि यह एक मामूली दुर्घटना है तब जाकर सभी सुरक्षा कर्मियों ने पोजिशन बदली और हथियारों के साथ फिर मुस्तैद खड़े हो गए।

गौरतलब है कि 2001 में संसद पर आतंकी हमला हुआ था। इस समय भी आतंकी एक कार के साथ संसद परिसर में घुस गए थे और अंधाधुध फायरिंग करने लगे थे। इस हमले में पांच पुलिस वाले, 1 संसद का सुरक्षा गार्ड और एक माली की मौत हो गए थी। उस समय में पांचों आतंकियों के मंसूबे पर सुरक्षा कर्मियों ने पानी फेर दिया था।

इस हमले के बाद से संसद की सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से बदल दिया गया था। कई ऐसे इंतजाम किए गए हैं जिसे किसी प्रकार के हमले को नाकाम किया जा सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement