Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कहां है 'निर्भया' का नाबालिग दोषी, लोगों ने कहा - उसे भी मिले सजा

निर्भया गैंगरेप के दोषियों में शामिल रहे जिस नाबालिग को जूवेनाइल ऐक्ट के तहत 3 साल की सजा के बाद छोड़ दिया गया था अब उसे भी फांसी की सजा देने की मांग उठने लगी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 06, 2017 11:17 IST
Nirbhaya juvenile rapist- India TV Hindi
Nirbhaya juvenile rapist

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप के दोषियों में शामिल रहे जिस नाबालिग को जूवेनाइल ऐक्ट के तहत 3 साल की सजा के बाद छोड़ दिया गया था अब उसे भी फांसी की सजा देने की मांग उठने लगी है। बता दें 5 मई को निर्भया के 4 दोषियों की फांसी की सजा सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखी थी। उस नाबालिग को अदालत के फैसले की जानकारी है भी या नहीं, इस विषय में कोई खबर नहीं है। (क्या आप बिना टिकट ट्रेन में कर कहे हैं यात्रा?...कोई बात नहीं, नहीं होगा जुर्माना)

यहां सवाल यह उठता है कि अब निर्भया गैंगरेप का नाबालिग दोषी कहां है और क्या कर रहा है? तो बता दें कि वो दक्षिण भारत में एक रेस्टोरेंट में कुक का काम कर रहा है। नाबालिग की पुनर्वास प्रॉसेस में शामिल रहे एक अफसर ने बताया कि उसको हमेशा मारे जाने का डर लगा रहता था। इसलिए उसे दक्षिण भारत में कहीं रखा गया है। वह अभी एक जाने-माने रेस्तरां में काम कर गुजर-बसर करता है। जिस शख्स ने उसे काम पर रखा है, उसे भी उसके अतीत के बारे में पता नहीं है।

बता दें कि 23 साल की पैरामेडिकल की छात्रा निर्भया अपने दोस्त के साथ द्वारका जा रही थी। इसी दौरान चलती बस में छह लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया था। इसमें एक मुख्य दोषी बस चालक राम सिंह ने 11 मार्च, 2013 को तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली थी। वहीं, नाबालिग दोषी को बाल सुधार गृह भेज दिया गया था, जहां तीन साल की सजा के बाद उसे 20 दिसंबर 2015 को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'नाबालिग' दोषी की उम्र अब 23 साल हो गई है। उसे 'ऑफ्टर केयर' प्रोग्राम के तहत दक्षिण भारत में रखा गया है, जहां वह एक नामी रेस्टोरेंट का काम कर रहा है। कई रिपोर्ट में 'नाबालिग' के पुनर्वास प्रॉसेस में शामिल अफसर के हवाले से कहा गया है कि अधिकारियों को उसके मारे जाने का डर रहता है। वह जिस रेस्टोरेंट में काम करता है, उसके मालिक को भी उसके अतीत के बारे में पता नहीं है।

ये भी पढ़ें: यहां जलती चिताओं के पास आखिर क्यों पूरी रात नाचती हैं सेक्स वर्कर?

लड़की ने शादी के लिए दिया ऐसा 'विज्ञापन', देख हैरान रह जाएंगे आप
दिलचस्प है IAS और विधायक की लव स्टोरी, जल्द करेंगे शादी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement