1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जंगली हाथी का हाहाकार,हमले में ग्रामीण की मौत

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जंगली हाथी का हाहाकार,हमले में ग्रामीण की मौत

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 14:07 IST
Wild Elephant- India TV Hindi
Image Source : PTI Wild Elephant

कोरबा। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई। सूरजपुर जिले के वन विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत खदरा गांव के जंगल में एक जंगली हाथी के हमले में सूरत लाल यादव (50) की मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दुरती गांव निवासी यादव मंगलवार सुबह मवेशियों को चराने खदरा गांव के जंगल की ओर जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस दौरान अचानक एक जंगली हाथी ने यादव पर हमला कर दिया। हाथी ने यादव को सूंड़ से उठाकर जमीन पर पटक दिया और उसे कुचलकर मार डाला। 

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि यादव के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए प्रदान किए गए हैं। शेष 5.75 लाख रुपए की राशि सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद दी जाएगी। 

अधिकारियों ने बताया कि प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में तीन हाथी मौजूद है और हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए ग्रामीणों को सतर्क किया गया है, लेकिन वन विभाग की चेतावनी को अनदेखी करते हुए ग्रामीण जंगल में मवेशी चराने या लकड़ी लेने चले जाते हैं तथा उनका सामना हाथियों से हो जाता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment