Monday, April 15, 2024
Advertisement

Inside Story: पहलवान सागर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पूछताछ के दौरान सुशील का बयान

ओलंपिक्स में सिल्वर और ब्रांउज मेडल जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार ने खुलासा किया कि आखिर उसने 23 साल के पहलवान सागर धनकड़ का मर्डर क्यों किया।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: May 27, 2021 9:34 IST
sushil kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Inside Story: पहलवान सागर हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पूछताछ के दौरान सुशील का बयान  

नई दिल्ली: ओलंपिक्स में सिल्वर और ब्रांउज मेडल जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार ने खुलासा किया कि आखिर उसने 23 साल के पहलवान सागर धनकड़ का मर्डर क्यों किया। बता दें कि दिल्ली के मॉडल टाउन के एक फ्लैट को लेकर 4-5 मई की दरम्यानी रात सागर धनकड़ की हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के अनुसार सुशील कुमार ने पुलिस पूछताछ के दौरान यह सब कबूला है। दरअसल इस हत्या का बैकग्राउंड चार मई की दोपहर से ही बनने लगा था। सुशील पहलवान दिन में छत्रसाल स्टेडियम पहुंचा, तब उसकी कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी के रिश्तेदार सोनू महाल के अलावा सागर, अमित, रविन्द्र, विकास और भक्तु से फ्लैट को लेकर कहासुनी हो गई। सुशील पहलवान उस समय अकेला था, जिससे सागर धनकड़ का पक्ष उस पर हावी हो गया। पहले सुशील कुमार को जबरदस्त तरीके से अपमानित किया गया, उसके बाद उससे मारपीट शुरू कर दी गई।

सुशील कुमार की शर्ट का कॉलर पकड़ लिया गया और उसे देख लेने की धमकी दी गई और फिर स्डेटियम में दौड़ा दिया गया। ये बेइज्जती सुशील पहलवान को नागवार गुजरी और खुन्नस में आकर उसने उसी दिन बदला लेने की ठान ली। इसके लिए सुशील ने कुख्यात नीरज बवाना और काला असौदा गिरोह के बदमाशों का सहारा लिया। देखते ही देखते कुछ घंटे के अंदर ही हरियाणा से बदमाशों की फौज बुला ली गई। बाहरी दिल्ली में सभी बदमाश जमा हुए, वहां कईयों ने शराब पी और खाना खाया उसके बाद 5-6 कारों में सवार होकर सभी लोग देर रात 12 बजे शालीमार बाग में सागर धनकड़ के साथी रविन्द्र के घर पहुंचे।

रविन्द्र उस समय अपने घर के नीचे खड़ा होकर आइसक्रीम खा रहा था। रविन्द्र और उसके साथी विकास को बदमाशों ने अपनी कारों में बैठाकर अगवा कर लिया। इसके बाद सभी लोग मॉडल टाउन में मौजूद सोनू महाल के फ्लैट पर पहुंचे। वहां से सोनू महाल, सागर, अमित और भक्तु को कारों में बैठाकर सभी को रात करीब एक बजे छत्रसाल स्टेडियम ले आया गया। यहां पार्किंग एरिया में सभी छह लोगों को घेरकर सुशील कुमार और बदमाशों ने लाठी डंडों, हाकी स्टिक से बुरी तरह से पीटा। उनकी जानवरों की तरह पिटाई लगाई गई। वारदात में सागर धनकड़ के सिर पर गंभीर चोट लग गई जिससे उसकी मौत हो गई थी।

करीब 19 दिन तक फरार रहने के बाद सुशील कुमार को पकड़ लिया गया और 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पूछताछ में सुशील कुमार ने बताया कि वो सिर्फ सागर धनकड़ को डराना चाहता था और इसीलिए उसकी पिटाई की गई थी। सुशील कुमार को अब गैंगस्टर काला जठेड़ी से खतरा बढ़ गया है, इसलिए स्पेशल सेल ने हिरासत में उसकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement