Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में नौ संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने पर योगी ने कहा-अगर ये यूपी में पकड़े जाते तो उन्हें सीमा पर निपटा देता

इस बार के कुंभ में अभी 4 फरवरी को मौनी अमावस्या, 10 फरवरी को बसंत पंचमी, 19 फरवरी को माघी पूर्णिमा और 4 मार्च को महाशिवरात्रि जैसे बड़े स्नान बाकी हैं। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को लेकर एटीएस के खुलासे से दूसरी सुरक्षा एजेंसियां भी चौंकन्नी हो गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2019 7:31 IST
'अगर ये यूपी में पकड़े जाते तो उन्हें सीमा पर निपटा देता'- India TV Hindi
'अगर ये यूपी में पकड़े जाते तो उन्हें सीमा पर निपटा देता'

नई दिल्ली: दो दिन पहले महाराष्ट्र एटीएस ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े 9 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक ये सभी प्रयागराज में गंगा के पानी में जहर घोलने की साजिश कर रहे थे। गुरुवार शाम जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी दिवस समारोह मनाने मुंबई पहुंचे तो उन्होंने कहा कि अगर ये यूपी में पकड़े जाते तो इनका अंजाम कुछ और ही होता।

महाराष्ट्र में चल रहे उत्तर प्रदेश दिवस समारोह में सीएम योगी ने बोलने की शुरुआत महाराष्ट्र एटीएस को धन्यवाद देते हुए किया और उसके बाद उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ कि ये लोग महाराष्ट्र में ही पकड़े गए, अगर यूपी के बॉर्डर तक पहुंच गए होते तो अंजाम कुछ और होता। 

दरअसल सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिली थी कि प्रयागराज कुंभ में रह रहे 20 लाख श्रद्धालुओं की जान को खतरा है। कुंभ मेले में खाने में ज़हर मिलाने की साजिश रची जा रही है। लिहाजा एटीएस और महाराष्ट्र पुलिस ने जब जांच शुरू की तो 9 संदिग्धों को पकड़ा गया और पूछताछ हुई तो पता चला इनके तार ISIS से भी जुड़े हैं। 

4 संदिग्ध औरंगाबाद से और 5 मुंब्रा से पकड़े गए। इनके पास से एसिड पाउडर, हार्ड ड्राइव, मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड मिले हैं। ये मुंबई और औरंगाबाद में ISIS के स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे।

इस बार के कुंभ में अभी 4 फरवरी को मौनी अमावस्या, 10 फरवरी को बसंत पंचमी, 19 फरवरी को माघी पूर्णिमा और 4 मार्च को महाशिवरात्रि जैसे बड़े स्नान बाकी हैं। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को लेकर एटीएस के खुलासे से दूसरी सुरक्षा एजेंसियां भी चौंकन्नी हो गई हैं। ऐसे में योगी सरकार और कुंभ में लगी सुरक्षा एजेंसियों के सामने 50 दिन की चुनौती बाकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement