Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में आर्मी ट्रेनिंग के दौरान फायरिंग रेंज के बाहर गिरा गोला, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि पुलिस की एक टीम उस जगह पर डेरा डाले हुए है, जहां विस्फोट से जमीन पर गड्ढा हो गया है और आगे की जांच जारी है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 09, 2023 9:20 IST
Gaya Mortar Death, Bihar Mortar Death, Bihar Firing Range Death, Gaya Firing Range Death- India TV Hindi
Image Source : PTI गोले ने 3 लोगों की जान ले ली। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गया: बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में बुधवार को एक सैन्य अभ्यास के दौरान छोड़ा गया मोर्टार का गोला फायरिंग रेंज के बाहर गिर गया जिसके चलते एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुतबिक, यह गोला गूलरवेद गांव में गिरा था जिससे उसकी चपेट में आकर 3 ग्रामीणों की मौत हो गई और 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि पुलिस की एक टीम उस जगह पर डेरा डाले हुए है, जहां विस्फोट से जमीन पर गड्ढा हो गया है और आगे की जांच जारी है।

भाई के घर होली मनाने आई थी कंचन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतकों में नवदंपति सूरज कुमार और कंचन कुमारी के अलावा उनके एक करीबी रिश्तेदार गोविंद मांझी शामिल हैं। कंचन अपने पति के साथ भाई के घर होली मनाने आई थीं। कंचन की भाभी मंजू देवी ने हादसे के बारे में बताया, ‘हम सभी आंगन के अंदर पूड़ियां और मालपुए तैयार करने के लिए अपने बर्तन और अन्य सामान इकट्ठा करने में लगे हुए थे कि तभी बहुत जोर की आवाज आई। मैं कुछ देर तक कुछ समझ नहीं पाई, लेकिन तभी किसी ने चिल्लाया कि गोला गिरा है। मैंने अपने परिवार कई लोगों को दर्द से छटपटाते देखा।’

परिवार के 3 अन्य लोगों की हालत नाजुक
भारती ने बताया कि विस्फोट में कुल 6 लोग घायल हुए जिनमें से 3 लोगों ने गया शहर स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दम तोड़ दिया। परिवार के 3 अन्य सदस्य गीता कुमारी, राशो देवी और पिंटू मांझी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि यह गांव फायरिंग रेंज से कुछ सौ मीटर की दूरी पर ही बसा हुआ है। मंजू देवी ने कहा कि अक्सर उधर से तेज आवाजें आती हैं लेकिन हमें नहीं पता था कि वहां क्या होता है। उन्होंने कहा कि आज की घटना के बाद हम डर के साये में जिने को मजबूर होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement