Friday, May 03, 2024
Advertisement

75वां स्वतंत्रता दिवस: SPIC MACAY करेगा कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा का आयोजन

भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति का प्रमोशन करने के लिए SPIC MACAY कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा का आयोजन करेगा और 2 अक्टूबर को दिल्ली में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2022 14:08 IST
SPIC MACAY की अनूठी पहल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SPIC MACAY की अनूठी पहल

15 अगस्त 2022 को देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है। इस खास मौके पर SPIC MACAY ने एक स्पेशल इवेंट ऑर्गेनाइज करने का फैसला किया है। भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति का प्रमोशन करने के लिए SPIC MACAY कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा का आयोजन करेगा और 2 अक्टूबर को दिल्ली में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।  

इससे पहले 11 मार्च को SPIC MACAY द्वारा अलवर से जयपुर तक का साइकिल ट्रिप ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इस यात्रा के 3 मुख्य उद्देश्य हैं- पहला: गौरवशाली समग्र विरासत का जश्न मनाना। दूसरा: SPIC MACAY के बारे में जागरूकता बढ़ाना और नए स्वयंसेवकों को शामिल करना। तीसरा: Cycling को बढ़ावा देना। अभी भी ये संगठन भारतीय संस्कृति की युवाओं के बीच लोकप्रियता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। 

SPIC MACAY के संस्थापक डॉक्टर किरण सेठ का मानना है कि इस यात्रा से लोग शास्त्रीय संगीत और संस्कृति को लेकर जागरूक होंगे। उन्होंने बताया था कि वह अपनी ट्रिप को 2 अक्टूबर को इसलिए शुरू कर रहे हैं क्योंकि ये बापू की जयंती होती है और इसका संदेश भी युवाओं में जाना चाहिए कि अहिंसा से कोई भी लड़ाई जीती जा सकती है। किरण सेठ का कहना है कि मैं 75 साल का हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इसे कर सकता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement