Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aap ki Adalat: दिल्ली को कचरे से मिलेगी मुक्ति, नितिन गडकरी बोले- चार धाम के लिए बना रहे सड़क

आप की अदालत शो में पहुंचे नितिन गडकरी ने बताया कि जल्द ही दिल्ली के कचरे के ढेरों का निपटान किया जाएगा। इसके लिए अभी काम जारी है। उन्होंने बताया कि गाजीपुर के कचरे के टीले को 20 मीटर तक कम कर दिया गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 01, 2023 22:50 IST
Aap ki Adalat Delhi will get rid of garbage mountains Nitin Gadkari said Road is being built for Cha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नितिन गडकरी बोले- चार धाम के लिए बना रहे सड़क

Aap ki Adalat: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 'आप की अदालत' शो में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के तीखे सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान रजत शर्मा ने नितिन गडकरी से सड़क निर्माण, दुर्घटना व तमाम मुद्दों से संबंधित सवाल किए। आप की अदालत शो में पहुंचे नितिन गडकरी ने बताया कि जल्द ही दिल्ली के कचरे के ढेरों का निपटान किया जाएगा। इसके लिए अभी काम जारी है। उन्होंने बताया कि गाजीपुर के कचरे के टीले को 20 मीटर तक कम कर दिया गया।

दिल्ली के कचरे से मिलेगी मुक्ति

रजत शर्मा के सवाल जिसमें नितिन गडकरी ने दिल्ली के लोगों कहा था कि मैं दिल्ली के कूड़े के पहाड़ को गायब कर दूंगा के जवाब में नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली के चारों तर यूआर रिंग रोड का निर्माण हो रहा है। इस रिंग रोड के निर्माण में 20 लाख टन कचरे का इस्तेमाल कर उसका निपटान किया गया है। गाजीपुर स्थित कचरे के पहाड़े का आकार इस कारण अब 20 मीटर तक कम हो गया है। क्योंकि यहीं के कचरे को सड़क निर्माण कार्य में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के आसपास में 65 हजार करोड़ की लागत से सड़क बनाए जाएंगे और दिल्ली के तीनों कचरों के पहाड़ से कचरा लाकर इन सड़कों में डाल दिया जाएगा। इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि कचरे के पहाड़ को 2 साल में खत्म करने का हमारा उद्देश्य है और इस बाबत काम शुरू हो चुका है। जल्द ही दिल्ली को कचरे से मुक्ति मिलेगी। 

चार धाम की यात्रा के लिए बन रहा सड़क

नितिन गड़करी ने आप की अदालत शो में बताया कि उनके नेतृत्व में चार धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा को सुगम बनाने के लिए सड़क निर्माण कार्य जारी है। इन मार्गों के बन जाने के बाद श्रद्धालु 6 महीने नहीं बल्कि पूरे साल 4 धाम की यात्रा कर सकेंगे। इस बाबत टनल्स भी बनाने का काम जारी है। नितिन गडकरी ने बताया कि पिथौरागढ़ से मानसरोवर को जोड़ने के लिए भी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सामान्यत: नेपाल या चीन के रास्ते जाना पड़ता है लेकिन पिथौरागढ़ से मानसरोवर के लिए सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement