Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भारत के वाइब्रेंट कल्चर को दिखाते हुए Air India ने जारी किया फ्लाइट सेफ्टी के निर्देश, देखें Video

एयर इंडिया ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में भारत के अलग-अलग राज्यों के कल्चर के जरिए फ्लाइट सेफ्टी के निर्देशों को समझाया गया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: February 25, 2024 20:26 IST
एयर इंडिया ने एक्स पर जारी किया वीडियो।- India TV Hindi
Image Source : AIRINDIA (X) एयर इंडिया ने एक्स पर जारी किया वीडियो।

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने शुक्रवार को अपना नया इनफ्लाइट सेफ्टी वीडियो 'सेफ्टी मुद्रा' लॉन्च किया। इसमें भारत के विभिन्न शास्त्रीय और लोक नृत्यों के माध्यम से भारत की समृद्ध संस्कृति को दर्शाया गया है। इसके साथ ही इन लोक नृत्यों के माध्यम से ही फ्लाइट में सेफ्टी से जुड़ी बातों को भी बताया गया है। एयरलाइंस द्वारा जारी वीडियो में भरतनाट्यम, ओडिसी, कथकली, कथक, घूमर, बिहू और गिद्दा जैसे कई लोक नृत्यों को दिखाया गया है। इस वीडियो के दौरान यात्रियों की सुरक्षा से संबंधित जानकारियां भी दी गई हैं। वहीं इस वीडियो में दिखाए गए हर लोक नृत्य की 'मुद्रा' या हाथ के इशारों के उपयोग के साथ निर्देशों को दर्शाया गया है। 

एयर इंडिया ने एक्स पर पोस्ट किया वीडियो

एयर इंडिया ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया है। पोस्ट में वीडियो के साथ लिखा है कि 'सदियों से, भारतीय शास्त्रीय नृत्य और लोक-कला रूपों ने कहानी कहने और निर्देश देने के माध्यम के रूप में काम किया है। आज ये एक और कहानी बता रहे हैं ये कहानी इनफ्लाइट सेफ्टी से जुड़ी हुई है। प्रस्तुत है एयर इंडिया की नई सेफ्टी फिल्म, जो भारत की समृद्ध और विविध नृत्य परंपराओं से प्रेरित है।' एयरलाइंस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार ये वीडियो मैककैन वर्ल्ड ग्रुप एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष, निर्देशक भरत बाला, गीतकार प्रसून जोशी और गायक-संगीतकार शंकर महादेवन के सहयोग से बनाया गया है।

भारत के कल्चर को दिखाते हुए किया गया डिजाइन

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि "देश के ध्वजवाहक और भारतीय कला और संस्कृति के लंबे समय से संरक्षक के रूप में एयर इंडिया को कलात्मक रूप में ये वीडियो पेश करने में खुशी हो रही है, जिसे भारत की समृद्ध संस्कृति को दिखाते हुए आवश्यक सुरक्षा निर्देश देने के लिए डिजाइन किया गया है।" दुनिया भर के यात्रियों के लिए विविधता। हमारे मेहमानों को यह इनफ्लाइट सेफ्टी वीडियो ज्यादा से ज्यादा जानकारी दे सकेगा। एयरलाइन की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शुरुआत में सेफ्टी वीडियो एयर इंडिया के A350 विमान पर उपलब्ध होगा। A350 एयर इंडिया के विमानों में हाल ही में शामिल किया गया है। इस साल जनवरी में लॉन्च किए गए 316-सीटर A350-900 विमान में 28 निजी बिजनेस सुइट्स के साथ फुल-फ्लैट बेड, 24 प्रीमियम इकोनॉमी और 264 इकोनॉमी सीटों के साथ तीन श्रेणी का केबिन कॉन्फ़िगरेशन है।

यह भी पढ़ें- 

अंबानी परिवार ने अनंत और राधिका की शादी से पहले जामनगर में बनवाए विशाल मंदिर, देखें VIDEO

Photos: पीएम मोदी ने लगाई आस्था की डुबकी, समुद्र के अंदर द्वारका नगरी में भगवान कृष्ण को किया नमन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement