Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हवाई यात्रा के किराए में बढ़ोतरी पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने जताई चिंता, एयरलाइंस को दिए ये निर्देश

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और एयरलाइन एडवाइजरी ग्रुप के बीच चली एक घंटे की बैठक में हवाई यात्रा के किराए में बढ़ोतरी पर चिंता जताई गई है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 05, 2023 18:13 IST
Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi
Image Source : PTI ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्री और एयरलाइन एडवाइजरी ग्रुप के बीच एक घंटे की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ हवाई मार्गों पर असामान्य रूप से किराया बढ़ाए जाने की रिपोर्टों को लेकर चिंता जाहिर की है और इस बात पर जोर दिया है कि एयरलाइनों को कुछ चुनिंदा मार्गों पर हवाई किराए की खुद निगरानी करनी चाहिए, जिनमें काफी वृद्धि देखी गई है। 

इसमें विशेष रूप से वो शामिल हैं, जिन्हें गो फर्स्ट द्वारा सेवा दी जा रही थी। गो फर्स्ट हाई आरबीडी (रिजर्वेशन बुकिंग डेजिगनेटर) के भीतर सही मूल्य सुनिश्चित करने के लिए एक तंत्र है, जिसे एयरलाइंस द्वारा तैयार किया जा सकता है और इसकी निगरानी DGCA द्वारा की जाएगी। इस बात की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय से सामने आई है।

ओडिशा हादसे में मृतकों के परिवारों को मुफ्त कैरिज (कार्गो) सेवाएं देने का सुझाव

एयरलाइंस सलाहकार समूह के साथ एक घंटे तक चली बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्री, इस्पात ने हवाई किराए के मुद्दे पर चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि किसी भी आपदा के दौरान, एयरलाइनों को मानवीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए हवाई टिकटों के मूल्य निर्धारण पर कड़ी निगरानी और नियंत्रण रखने की जरूरत है। 

इस बैठक में एयरलाइंस को ये सलाह भी दी गई है कि ओडिशा में हुए हादसे में वे मृतकों के परिवारों को मुफ्त कैरिज (कार्गो) सेवाएं प्रदान करें।

ये भी पढ़ें: 

IMD ने बताया कि कब आएगा मॉनसून, चक्रवाती हवाओं का दिख सकता है गंभीर असर

पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया रेलवे की नौकरी में वापस लौटे, कहा- प्रदर्शन वापस नहीं लिया है

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement