Friday, April 26, 2024
Advertisement

होली के पहले रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी पर अखिलेश का बीजेपी पर वार, जानें क्या कहा

अखिलेश यादव ने कहा कि अब होली के त्योहार से ठीक पहले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए 50 रुपये और व्यावसायिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 02, 2023 11:24 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को मिडिल क्लास के लिए एक और झटका बताया है, जो पहले से ही बढ़ती कीमतों के बोझ से जूझ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सिर्फ गैस कंपनियों के मुनाफे में इजाफा करती नजर आ रही है।

'रसोई-बजट अस्त-व्यस्त हो गया है'

अखिलेश ने कहा, "खाद्यान्न और सब्जियों की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी का रसोई-बजट अस्त-व्यस्त हो गया है। अब होली के त्योहार से ठीक पहले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए 50 रुपये और व्यावसायिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।" अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार की ओर से बिजली दरों में प्रस्तावित बढ़ोतरी चिंता का विषय है।

'मूल्य बढ़ोतरी को रोकने में भी विफल'

उन्होंने कहा कि बीजेपी न केवल गरीबों और मध्यम वर्ग की आय और आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने में विफल रही है, बल्कि मूल्य बढ़ोतरी को रोकने में भी बुरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की दरों में 200 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इससे पता चलता है कि बीजेपी को गरीबों और मध्यम वर्ग की परवाह नहीं है और इसके विपरीत केवल तेल कंपनियों को अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद करती है।

'बिजली दरों में 23 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव'

अखिलेश यादव ने कहा कि बिजली दरों में 23 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव किया गया है, जो मध्यम वर्ग के लिए एक और करारा झटका होगा। यह बिजली कंपनियों के दबाव में और बड़े व्यावसायिक घरानों को खुश रखने के लिए किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 

इन राज्यों से गुजरने वाली 296 ट्रेनें हुईं कैंसिल, 42 का बदला रूट; यहां चेक करें List

हवा में थे 200 यात्री, तभी विमान के इंजन से निकलने लगा धुआं और फिर..., मस्कट जा रहा था प्लेन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement