Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गजब है भाई! करोड़ों के मालिक नकुलनाथ के पास खुद की कार भी नहीं, ऐसे हुआ खुलासा

कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जिसमें पता चला है कि करोड़ों रुपये की संपत्ति तो है उनके पास लेकिन खुद की कार नहीं है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Kajal Kumari Updated on: March 27, 2024 6:20 IST
nakul nath assets- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नकुलनाथ की संपत्ति

कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस के छिंदवाड़ा सीट से पार्टी के उम्मीदवार नकुलनाथ ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भर दिया है। नकुलनाथ ने अपने नामांकन पत्र में अपने बारे में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक नकुलनाथ के पास कुल 649 करोड़ 51 लाख 96 हज़ार 174 रुपये की चल संपत्ति है लेकिन करोड़ों के मालिक नकुलनाथ के पास खुद की कार नहीं है। उनकी घोषित संपत्ति में  कई कंपनियों के शेयर, म्युचुअल फंड, एफडी और सेविंग्स शामिल हैं।

वहीं, नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ के पास  19 करोड़ 20 लाख 17 हज़ार 294 रूपये की चल संपत्ति है। नकुलनाथ के पास 12 बैंक अकाउंट हैं जिनमें से 8 देश में और 4 विदेश में हैं। विदेशों में चार बैंक खाते हैं जो सभी बहरीन में हैं जबकि उनकी पत्नी प्रियानाथ के विदेश में 8 बैंक खाते हैं जो बहरीन, सिंगापुर और मलेशिया में हैं।

नकुलनाथ के पास दिल्ली के पंचशील पार्क में 45 करोड़ 15 लाख का बंगला है और छिंदवाड़ा में 2 करोड़ 92 लाख की कृषि भूमि है। उनके पास 2 करोड़ 2 लाख की ज्वेलरी और 6 लाख 46 हज़ार की एक पेंटिंग है।  तो वहीं उनकी पत्नी प्रियानाथ के पास 2 करोड़ 75 लाख की ज्वेलरी है।

कांग्रेस के अभेद्य किले छिंदवाड़ा को भेदने के लिए बीजेपी की तैयारी

नकुलनाथ के खिलाफ खड़े भाजपा उम्मीदवार विवेक साहू बंटी अब बुधवार को अपना नामांकन पत्र भरेंगे। उनके नामांकन के समर्थन में तमाम भाजपा के दिग्गज मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक दिन के 12.45 पर मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल भी बंटी के नामांकन रैली में मौजूद रहेंगे। भाजपा ने नकुलनाथ को मात देने के लिए विवेक साहू बंटी को चुनाव मैदान में उतारा है, जिनकी वहां के आम जन में काफी गहरी पैठ है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement