Thursday, July 18, 2024
Advertisement

तो क्या पेपर लीक के बीच अब हैक हुई NTA की वेबसाइट? जानें अधिकारियों ने क्या कहा

पेपर लीक की तमाम खबरों के बीच अब एनटीए की वेबसाइट हैक होने की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि अधिकारियों ने इन दावों का खंडन किया है। साथ ही यह भी कहा है कि एनटीए की वेबसाइट और अन्य सभी पोर्टल पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 23, 2024 20:27 IST
अधिकारियों ने एनटीए की वेबसाइट हैक होने की खबरों का किया खंडन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अधिकारियों ने एनटीए की वेबसाइट हैक होने की खबरों का किया खंडन।

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से लगातार पेपर लीक के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच अब ये भी अफवाह सामने आई है कि परीक्षा आयोजित कराने वाली संस्था एनटीए की वेबसाइट को हैक कर लिया गया है। हालांकि अधिकारियों ने इस बात का खंडन किया है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की वेबसाइट और उससे जुड़े सभी वेब पोर्टल पूरी तरह से सुरक्षित हैं। अधिकारियों का कहना है कि एनटीए की वेबसाइट से छेड़छाड़ और हैक होने की खबरें गलत और भ्रामक हैं। यह स्पष्टीकरण NEET-UG और UGC-NET समेत प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं पर चल रहे विवाद के बीच आया है।

एक दिन पहले गठित हुई 7 सदस्यीय समिति

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि "एनटीए की वेबसाइट और उसके सभी वेब पोर्टल पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनके साथ छेड़छाड़ और हैक की गई कोई भी जानकारी गलत और भ्रामक है।" बता दें कि इससे पहले शनिवार को शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने परीक्षा प्रक्रिया के तंत्र में सुधार, डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार और एनटीए के कामकाज पर सिफारिशें करने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के राधाकृष्णन के नेतृत्व वाली 7 सदस्यीय समिति अगले दो महीनों में अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगी।

अब तक हुई कार्रवाई पर किया धन्यवाद

एक बयान में कहा गयाहै कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (मुख्यालय) NEET-UG परीक्षा विवादों के संबंध में चिंताओं पर त्वरित प्रतिक्रिया के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बधाई देता है। "हम NEET-UG परीक्षा में अनियमितताओं की गहन जांच के लिए मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं। हम एनटीए के महानिदेशक को हटाने के लिए भी सरकार के आभारी हैं।" (इनपुट- पीटीआई)

यह भी पढ़ें- 

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की पहली एफआईआर, कल ही सौंपी गई थी जांच

Video: महज 2 मिनट में पूरा ATM उखाड़ ले गए चोर, 61 KM तक पीछा कर पुलिस ने किया बरामद; आरोपी फरार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement