Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को मिलेगा भारत रत्न, अमित शाह ने पीएम मोदी का जताया आभार

देश के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाएगा। इस खबर के सामने आने के बाद अलग-अलग नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। इस बीच अमित शाह ने भी एक बयान जारी किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 09, 2024 16:30 IST
Amit Shah expresses gratitude to PM Modi for conferring Bharat Ratna to PV Narasimha Rao and Chaudha- India TV Hindi
Image Source : ANI पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न

देश के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इस खबर के सामने आने के बाद लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस बाबत सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर किया। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,  'पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की घोषणा से अत्यंत प्रसन्नता हुई। आजीवन किसानों के लिए समर्पित चौधरी साहब ने किसान कल्याण के लिए अनेक कार्य किए। चौधरी साहब जीवनपर्यंत लोकतांत्रिक मूल्यों के संरक्षण के प्रति समर्पित रहे और उन्होंने आपातकाल का डटकर मुकाबला किया।' 

Related Stories

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न

गृहमंत्री ने लिखा कि उन्होंने अपने निर्णयों से पूरे देश को यह बताया कि किसान का बेटा देश के भरण-पोषण से लेकर नीतिगत निर्णय भी ले सकता है। चौधरी साहब के सम्मान के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों और मेहनतकश लोगों को सम्मानित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। वहीं पीवी नरसिम्हा राव के लिए लिखे गए पोस्ट में उन्होंने कहा,  'पूर्व प्रधान मंत्री पीवी नरसिम्हा राव गरू को भारत रत्न देना उस महान राजनेता को एक सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने हमारे देश के इतिहास को एक प्रतिष्ठित दृष्टि, बुद्धि और राजनेता कौशल के साथ आकार दिया। 

अमित शाह ने कही ये बात

अमित शाह ने लिखा कि हमारी अर्थव्यवस्था को सबसे अशांत समय से सुरक्षित रूप से समावेशी प्रगति के युग में ले जाने में पीवी नरसिम्हा राव जी के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। जैसा कि हम पीवी नरसिम्हा राव जी के बहुमुखी नेतृत्व का जश्न मनाते हैं। राजनीतिक और बौद्धिक दिग्गज को सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित करने के निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति अपना हार्दिक आभार भी व्यक्त करता हूं। बता दें कि इस फैसले के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने काशीराम के लिए भी भारत रत्न की मांग कर दी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement