Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: बिहार के सियासी हंगामे के बीच चिराग पासवान ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कही ये बात

बिहार में सियासी उथल पुथल मची हुई है। इस बीच लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से आधे घंटे तक मुलाकात की है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 27, 2024 14:49 IST
Chirag Paswan- India TV Hindi
Image Source : FILE चिराग पासवान ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

नई दिल्ली: बिहार में सीएम नीतीश कुमार और RJD के बीच मची कलह की वजह से सियासी गलियारों में हंगामा मचा हुआ है। इस बीच लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। चिराग ने कहा कि हमारे बहुत सारे कंसर्न थे, जिसको लेकर हम आज अमित शाह से मिले। करीब आधे घंटे तक ये बात हुई।

चिराग ने क्या कहा? 

चिराग ने कहा, 'बिहार की स्थिति पर नजर है। जब तक स्थिति स्पष्ट नहीं होती, हम अपनी बात या फाइनल स्टेंड नहीं रख सकते। नीतीश कुमार का अभी फाइनल होने दीजिए कि वो कहां रहेंगे। अभी तो वो महागठबंधन के सीएम हैं। अभी इस्तीफा तो दिया नहीं है।'

नीतीश क्या करने वाले हैं?

सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार इंडी गठबंधन में असुरक्षित महसूस कर रहे थे, क्योंकि प्रशांत किशोर समेत कई राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा था कि अगर जेडीयू विपक्षी गठबंधन में रहेगा, तो उसे बिहार में 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी। प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि अगर जेडीयू पांच से ज्यादा सीटें जीतेगी, तो वह देश के सामने माफी मांगेंगे। 

साथ ही नीतीश कुमार को भी लगता है कि इंडी गठबंधन में उनका भविष्य उज्ज्वल नहीं दिख रहा है। उन्होंने इंडी गठबंधन के गठन का नेतृत्व किया, लेकिन गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने में असफल रहे। चूंकि इंडिया ब्लॉक के कई नेता नीतीश कुमार के पक्ष में नहीं थे, इसलिए उन्होंने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

खबर है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार दोपहर को अपना इस्तीफा दे सकते हैं और सूत्रों का कहना है कि वह रविवार को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल जो पूछा जा रहा है वह यह है कि नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक से एनडीए में आने के लिए किसने प्रेरित किया और इसका सरल उत्तर है अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा और जिस तरह से इसने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में देश में लहर पैदा की है।

ये भी पढ़ें: 

मुंबई से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट में हंगामा, यात्री बोला- मेरी सीट के नीचे है बम, फिर...

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेदारी, इस राज्य का पर्यवेक्षक बनाया 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement