Friday, July 19, 2024
Advertisement

जगन मोहन रेड्डी को लेकर आंध्रप्रदेश सरकार का नया खुलासा, पूर्व सीएम की सुरक्षा में चौबीसों घंटे तैनात रहते थे 986 सुरक्षाकर्मी

आंध्रप्रदेश सरकार ने पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी को लेकर एक नया व बड़ा खुलासा किया है। सरकार ने बताया कि पूर्व सीएम की सुरक्षा में चौबीसों घंटे 986 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते थे।

Reported By : T Raghavan Edited By : Shailendra Tiwari Published on: June 25, 2024 13:04 IST
पूर्व सीएम जगन मोहन...- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की सुरक्षा में तैनात रहते थे 986 सुरक्षाकर्मी

अमरावती: आंध्र प्रदेश में सरकार क्या बदली पूर्व CM और YSRCP प्रमुख जगन मोहन रेड्डी को लेकर एक से बढ़कर एक चौंका देने वाले खुलासे हो रहे हैं। विशाखापट्टनम में 500 करोड़ से ज्यादा खर्च कर राजमहल बनवाने और राजधानी अमरावती सहित राज्य के हर जिले में सरकारी जमीन पर पार्टी कार्यालय बनाने के आरोपों के बाद अब जगन मोहन रेड्डी का एक और रहस्य सामने आ गया है।

रहते थे 986 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात

मौजूदा TDP सरकार के संज्ञान में ये बात आई है कि CM रहते हुए जगन मोहन रेड्डी की सुरक्षा में 986 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात रहते थे। हालांकि अभी तक उनकी सुरक्षा व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि चंद्र बाबू नायडू की सरकार जल्द ही इस पर एक्शन लेगी। पूर्व CM जगन मोहन रेड्डी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक एक असिस्टेंट SP और दो Dy SP की अगुवाई में जगन मोहन रेड्डी का सुरक्षा कवच बनाया गया था।

SPG की तर्ज पर बनाई SSG

इतना ही नहीं, जगन मोहन रेड्डी की सुरक्षा के लिए SPG की तर्ज पर आंध्र प्रदेश पुलिस का स्पेशल सेक्युरिटी ग्रुप यानी SSG बनाया गया जिसके तहत 379 ट्रेन सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात किए जाते थे। इसके अलावा आंध्र प्रदेश की एंटी टेरर और एंटी रायोट्स कॉम्बेट टीम ऑक्टोपस के 439 एलीट कमांडो को भी 24/7 उनकी सुरक्षा में तैनात किया गया था। 

छावनी में तब्दील था आवास

अमरावती में ताड़ेपल्ली आवास को अभेद छावनी में तब्दील किया गया था, 116 पुलिसकर्मी सिर्फ घर के अंदर चेक पॉइंट और ट्रैफिक रेगुलेशन के लिए लगाए गए थे। इसके अलावा सड़क से आवास के मेन गेट तक पहुंचने के लिए 48 चेक पॉइंट बनाए गए थे और मुख्य आवास की सुरक्षा के लिये घर के चारों और 30 फ़ीट ऊंची आयरन वॉल बनाई गई।

Andhra Pradesh CM

Image Source : INDIA TV
घर के बाहर खड़ी करवाई लोहे की दीवारें

ताड़ेपल्ली आवास के अलावा जगन के हैदराबाद और कडप्पा जिले के पुलिवेंदला में उनके पैतृक आवास पर भी चौबीसों घंटों पुलिसकर्मियों की एक बड़ी टीम तैनात की जाती रही है। अब जब इन सबकी तस्वीरें एक एक करके बाहर आ रही हैं तो आंध्र प्रदेश की जनता भी ये सोचने को मजबूर हो गई है कि YSRCP के शासन काल में जनता के पैसों का किस तरह से दुरुपयोग हुआ।

ये भी पढ़ें:

इमरजेंसी के दौरान पीएम मोदी ने दिया था खास भाषण, पढ़ी थी ये कविता, उस दौरान लिखा था यह लेख 

Exclusive: अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले की साजिश, लाहौर-बहावलपुर में तैयार हुआ दहशतगर्दी का प्लान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement