Monday, April 29, 2024
Advertisement

अंजलि हत्याकांड: चार आरोपियों के खिलाफ चलेगा हत्या का मामला, 1 जनवरी की रात को हुई थी हत्या

दिल्ली के कंझावला में 31 दिसंबर-1 जनवरी की नए साल की रात को 20 वर्ष की अंजली का शव नग्न अवस्था में में मिला था। अंजलि को दिल्ली की सड़कों पर 13 किलोमीटर तक घसीटा गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 27, 2023 16:23 IST
delhi, anjali murder case, kanjhawala murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE अंजली हत्याकांड

नई दिल्ली: 1 जनवरी 2023 को दिल्ली में हुए अंजलि हत्याकांड में कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस हत्याकांड के मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस चलेगा। रोहिणी कोर्ट ने चारों आरोपियों के खिलाफ कत्ल की धारा में चार्ज फ्रेम किए हैं। यह चारों वह आरोपी है जो अंजलि की हत्या के समय कार में मौजूद थे। 

इन धाराओं में फ्रेम किए गए चार्ज 

रोहिणी कोर्ट ने आरोपी मनोज मित्तल, अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 201 (साक्ष्य नष्ट करना), 212 (अपराधी को शरण देना), 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत चार्ज फ्रेम किए हैं। न्यायालय द्वारा अभियुक्त दीपक, आशुतोष एवं अंकुश पर 201, 212, 182, 34 आईपीसी का आरोप लगाया गया। इन तीनों को आईपीसी की धारा 120बी से बरी कर दिया गया है। अमित पर लापरवाही से गाड़ी चलाने की धारा लगाई गई है। अदालत 14 अगस्त को औपचारिक आरोप सुनाएगी।

सड़क पर घिसटने की वजह से हुई थी मौत

बता दें कि अंजलि की 31 दिसंबर की रात 12 किलोमीटर तक वह कार में फंसकर सड़क पर घिसटने की वजह से मौत हो गई थी। मौत के बाद हुए पोस्टमार्टम में अंजलि का सिर और रीढ़ की हड्डी बुरी तरह डैमेज हुई है। अंजलि के सिर, रीढ़, दोनों निचले अंगों में मौत के पहले लगी चोट की वजह से ब्लीडिंग हुई थी। सभी चोटें वाहन के एक्सीडेंट और घिसटने की वजह से लगने की आशंका जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement