Monday, April 29, 2024
Advertisement

Exclusive: "देश में लव ज़िहाद शब्द बीजेपी लाई", जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी का बड़ा बयान

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने बड़ा बयान दिया है। अरशद मदनी ने एक बार फिर लव जिहाद और राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। मदनी ने कहा कि देश में लव ज़िहाद शब्द बीजेपी लाई है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Swayam Prakash Updated on: May 21, 2023 13:03 IST

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने बड़ा बयान दिया है। अरशद मदनी ने एक बार फिर लव जिहाद और राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। मदनी ने कहा कि देश में लव ज़िहाद शब्द बीजेपी लाई है। अरशद मदनी ने ये भी कहा कि अयोध्या में मंदिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनी थी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आस्था की बुनियाद पर फैसला दिया है। इस दौरान अरशद मदनी ने ये भी कहा कि बीजेपी मुस्लिमों से वोट मंच से मांगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कानून की बुनियाद पर नहीं दिया फैसला

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना ने कहा कि देश में लव ज़िहाद शब्द बीजेपी लेकर आई है। वहीं अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आस्था की बुनियाद पर फैसला दिया था, कानून की बुनियाद पर नहीं दिया। इसके साथ ही अरशद मदनी ने कहा कि अगर बीजेपी को अगर मुस्लिमों का वोट चाहिए तो उसे मंच से मुसलमानों से वोट मांगना पड़ेगा। 

"ओम और अल्लाह" वाले बयान पर हुआ था विवाद
इससे पहले जमीयत चीफ मौलाना अरशद मदनी के एक बयान की देशभर में चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा था कि अल्लाह और ऊं एक है। इसको लेकर कुछ महीने पहले खूब सुर्खियां बनीं थी। उस वक्त अरशद मदनी ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में भी कहा था कि ऊं और अल्लाह हर जगह व्याप्त है। अरशद के इस बयान को लेकर इंडिया टीवी ने ट्विटर पर एक पोल भी करवाया था, जिसमें सवाल ये था कि जमीयत चीफ अरशद मदनी ने कहा- 'ओम और अल्लाह एक', आपका क्या विचार? इस पोल पर 73 फीसदी लोगों ने असहमति जताई थी। यानी 73 फीसदी लोग इस बात से असहमत हैं कि अल्लाह और ओम एक है।

ये भी पढ़ें-

जापान में G-7 शिखर सम्मेलन का आज आखिरी दिन, हिरोशिमा शांति स्मारक पहुंचे पीएम मोदी

भारतीय सेना के नए MGS होंगे लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला, सेना प्रमुख अहम अधिकारियों में शामिल 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement