Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Asaduddin Owaisi: ऋषि सुनक के बहाने ओवैसी ने दोहराई अपनी ये इच्छा, कहा- बीजेपी मुस्लिम पहचान के खिलाफ है

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हलाल मांस खतरा है, मुसलमान की दाढ़ी खतरा है, मुसलमान की टोपी खतरा है, बीजेपी मुस्लिम पहचान के खिलाफ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 25, 2022 22:08 IST
असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi: ऋषि सुनक के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने पर भारत में एक नई बहस छिड़ गई है। भारत में नई बहस ने जन्म लिया है कि क्या यहां भी अल्पसंख्यकों में से किसी को एक दिन शीर्ष पद के लिए चुना जाएगा। इस बीच, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर अपने उस बयान को दोहराया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरी इच्छा है कि एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी। इसके साथ ही ओवैसी ने हलाल मांस और हिजाब मुद्दा लेकर बयान भी दिया है। 

ओवैसी से जब ऋषि सुनक को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि मैंने तो बोला है ना इंशाअल्लाह मेरी जिंदगी में या मेरी जिंदगी के बाद हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी। वहीं, उन्होंने हलाल मांस को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुस्लिम पहचान के खिलाफ है। 

असली एजेंडा भारत की विविधता को खत्म करना है: ओवैसी

ओवैसी ने कहा, "उन्हें लगता है कि उन्हें हलाल मांस, मुसलमानों की टोपी, दाढ़ी, उनके खाने की आदतों से खतरा है। बीजेपी असल में मुस्लिम पहचान के खिलाफ है। पीएम के शब्द 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' खाली बयानबाजी है। बीजेपी का असली एजेंडा भारत की विविधता और मुस्लिम पहचान को खत्म करना है।"

'हिजाब पहनना पसंद का मामला, पिछड़ेपन की निशानी नहीं है'

हिजाब मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बंटी राय पर ओवैसी ने कहा, "जिस भारत की आजादी के लिए हमारे बुजुर्गों ने अपने जानों की कुर्बानी दी थी, आज उसी भारत में हमारी बेटियों से कहा जा रहा है कि हिजाब क्यों पहनते हो? हिजाब पहनना पसंद का मामला है। ये पिछड़ेपन की निशानी नहीं है।"

सुनक के ब्रिटिश पीएम बनने पर थरूर ने बीजेपी से पूछा सवाल

इससे पहले भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी जैसी पार्टी जिसके पास आज संसद में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं है, जो एक चौंकाने वाली स्थिति है, जो पहले कभी नहीं थी। उन्होंने पूछा कि क्या बीजेपी के समर्थक किसी अन्य पृष्ठभूमि के प्रधानमंत्री या इस्लामिक या ईसाई धर्म के बीजेपी सीएम की कल्पना कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि मुझे इस पर संदेह है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement