Friday, April 26, 2024
Advertisement

AsianGames2023: 'भारत की सेंचुरी' पर पीएम मोदी ने खुशी जाहिर की, ट्वीट कर बताया-ये ऐतिहासिक जीत है

एशियन गेम्स 2023 में भारत ने कबड्डी में चीनी ताइपे को हराकर गोल्ड जीता इसके साथ ही 100 मेडल्स जीतकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है। इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया और खिलाड़ियों को बधाई दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 07, 2023 13:59 IST
pm modi tweets historic win- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने किया ट्वीट-ऐतिहासिक जीत

AsianGames2023: 19वें एशियाई खेल 2023 में चीनी ताइपे को हराकर भारतीय महिला कबड्डी टीम के स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही भारत ने शनिवार की सुबह 100 वें पदक के साथ इतिहास रच दिया। यह ऐतिहासिक जीत भारत के लिए मील का पत्थर साबित हुई है जिसके बाद भारत ने पदक तालिका में सेंचुरी को पार कर नया कीर्तिमान रच दिया है। इस ऐतिहासिक जीत को  “महत्वपूर्ण” उपलब्धि बताते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है और अपना उत्साह व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने जीत का जश्न मनाने की बात कहते हुए एथलीटों को बधाई दी है।  इसे "भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि" बताते हुए मोदी ने एक्स पर औपचारिक रूप से ट्विटर पर लिखा, "भारत के लोग रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों के एक उल्लेखनीय मील के पत्थर तक पहुंच गए हैं।"

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम ने पोस्ट किया, एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि! भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत के लिए यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है।' 

उन्होंने आगे कहा, "हर विस्मयकारी प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है। मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।"

बता दें कि भारत ने अब तक 25 स्वर्ण पदक, 35 रजत पदक और 40 कांस्य पदक जीते हैं। भारत ने कुश्ती, तीरंदाजी (रिकर्व), हॉकी, सेपकटकरा और ब्रिज में पदक जीते। शनिवार के दिन की शुरुआत 95 से करते हुए, भारत ने आधिकारिक तौर पर शतक तक पहुंचने के लिए अपने निश्चित पांच पदक - तीरंदाजी में चार और कबड्डी में एक - हासिल कर लिए। भारत ने 2018 में जकार्ता में पिछले संस्करण में अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 70 पदकों को बड़े अंतर से हराया। यह केवल दूसरी बार है जब भारत ने तीन अंतरराष्ट्रीय खेलों - ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में से किसी में 100 से अधिक पदक जीते हैं।

ये भी पढ़ें:

सीएम शिवराज सिंह ने अब खेला इमोशनल कार्ड, जनता से पूछा- मुझे CM बनना चाहिए कि नहीं

'महाघोटालों की बाप है AAP, भ्रष्टाचारी अब बचेंगे नहीं', संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बोले अनिल विज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement