Friday, May 10, 2024
Advertisement

Asad Ahmed Encounter: अतीक के बेटे असद का एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी मारा गया

माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद UPSTF टीम के साथ एनकाउंटर में मारा गया है। असद के अलावा शूटर गुलाम को भी एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 14, 2023 7:19 IST
शूटर गुलाम मोहम्मद और...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी शूटर गुलाम मोहम्मद और अतीक अहमद का बेटा असद

झांसी : माफिया डॉन अतीक अहमद का बेटा असद अहमद UPSTF टीम के साथ एनकाउंटर में मारा गया है। असद के अलावा शूटर गुलाम मोहम्मद भी इस एनकाउंटर में मारा गया है। ये दोनों ही प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांटेड थे। दोनों के ऊपर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था और पुलिस इनकी तलाश में पूरा जोर लगाए हुए थी। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में UPSTF टीम के साथ मुठभेड़ में दोनों मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक मारे गए असद और गुलाम के पास से पुलिस को विदेशी अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं।

झांसी के बड़ा थाना क्षेत्र में एनकाउंटर

यूपी पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम झांसी में उत्तर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। वहीं जानकारी के मुताबिक आज दोपहर करीब 12 बजे यह एनकाउंटर झांसी के बड़का गांव के पारीछा डैम के पास हुआ। यह जगह जो झांसी से 7 किलोमीटर दूर पड़ता है।

एनकाउंटर की खबर सुनते ही रोने लगा अतीक

असद के एनकाउंटर की खबर मिलते ही कोर्ट के अंदर अतीक और अशरफ की आखों में आंसू आ गए। दोनों कोर्ट के अंदर रोने लगे। उमेशपाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की आज प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में पेशी है। कोर्ट में आज यूपी एसटीएफ पूछताछ के लिए दोनों की रिमांड मांगेगी। कोर्ट परिसर में ही दोनों को असद के एनकाउंटर की खबर मिली। खबर सुनते ही दोनों रोने लगे।

अब तक चार आरोपियों का एनकाउंटर

बता दें कि उमेश पाल मर्डर केस के चार आरोपियों का अबतक यूपी एसटीएफ एनकाउंटर कर चुकी है। उमेश पाल की हत्या के ठीक तीन बाद पुलिस ने 27 फरवरी को अरबाज का एनकाउंटर किया। इसके बाद 6 मार्च को उस्मान चौधरी को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। दो एनकाउंटर के बाद पुलिस को असद की तलाश थी। आज 13 अप्रैल को  पुलिस ने एनकाउंटर में असद और गुलाम दोनों को ढेर कर दिया।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

 बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम व गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

ये भी पढ़ें-

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक और भाई अशरफ 7 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, STF के सवालों की लिस्ट रेडी

अतीक की जेल में बेटे अली से मिलने की गुजारिश, कहा- पता नहीं फिर चेहरा देख पाउंगा कि नहीं

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement