Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ओवैसी पर हमले का नया CCTV फुटेज सामने आया, देखें वीडियो

इससे पहले वाले सीसीटीवी फुटेज में सचिन फायरिंग करते हुए दिख रहा था लेकिन इस फुटेज में गाड़ियों के आने-जाने और सचिन के गिरने की तस्वीरें हैं।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 08, 2022 15:58 IST
Attack on Owaisi CCTV Footage - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Attack on Owaisi CCTV Footage 

Highlights

  • तीन फरवरी की शाम ओवैसी के काफिले पर हुई थी फायरिंग
  • ओवैसी के काफिले पर दो युवकों ने फायरिंग की थी
  • हमले का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आयाम

नयी दिल्ली: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन पर हुए हमले का नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुजेट में हमले वाले दिन की घटना का पूरा सीक्वेंस है। इस वीडियो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ओवैसी के काफिले के पहुंचते ही फायरिंग होती है। फायरिंग के बीच गाड़ी इधर-उधर भागने की कोशिश करती है। इसी बीच पीछे से ओवैसी समर्थकों की गाड़ी आकर हमले के आरोपी सचिन को गिरा देती है। इससे पहले वाले सीसीटीवी फुटेज में सचिन फायरिंग करते हुए दिख रहा था लेकिन इस फुटेज में गाड़ियों के आने-जाने और सचिन के गिरने की तस्वीरें हैं।

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख ओवैसी तीन फरवरी को शाम लगभग 5:20 बजे मेरठ के किठौर से जनसंपर्क कार्यक्रम करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। जब उनका काफिला छिजारसी टोल प्लाजा, पिलखुवा से गुजर रहा था तो लोगों ने उनके काफिले पर गोलियां चलाई थी। इस घटना में ओवैसी सुरक्षित बच गए थे। बाद में पुलिस ने हमले के आरोप में दो युवकों सचिव और शुभम को गरिफ्तार किया था। 

वहीं हमले के आरोप सचिन ने पूछताछ में यह बताया कि वह ओवैसी और उनके भाई अकबरूद्दीन ओवैसी के भड़काऊ बयानों से आक्रोशित था। फिलहाल दोनों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ओवैसी पर हमले के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा की समीक्षा की और उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया। लेकिन ओवैसी ने केन्द्र सरकार की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा की पेशकश को ठुकरा दिया। आपको बता दें कि ओवैसी ने लंदन से कानून की पढ़ाई की है। वे पिछले 20 साल से लोकसभा सीट से सांसद है। इसके अलावा उन्होंने अपनी पार्टी का विस्तार महाराष्ट्र, बिहार, पश्चिम बंगाल में भी किया। ओवैसी इस अब इस बार उत्तर प्रदेश में राजनीतिक जमीन तलाशने की जद्दोजहद में लगे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement