Saturday, July 20, 2024
Advertisement

मजदूरी करने गुजरात जा रहे श्रमिकों का ऑटो ट्रक से टकराया, 5 की मौत, 6 घायल

12 लोग ऑटो रिक्शे में सवार होकर नगर उंटारी रेलवे स्टेशन जा रहे थे और उन्हें गुजरात जाने वाली ट्रेन पर सवार होना था। रास्ते में उनके ऑटो और विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक के बीच टक्कर हो गई।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 14, 2024 10:08 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड के गढ़वा जिले में एक ऑटो रिक्शा और ट्रक की टक्कर में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव के नजदीक हुआ। थाना प्रभारी आदित्य नायक ने बताया कि 12 लोग ऑटो रिक्शे में सवार होकर नगर उंटारी रेलवे स्टेशन जा रहे थे और उन्हें गुजरात जाने वाली ट्रेन पर सवार होना था। रास्ते में उनके ऑटो और विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक के बीच टक्कर हो गई। उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे का शिकार हुए सभी लोग घर से बाहर मजदूरी करके अपना पेट पालते हैं। सभी पीड़ित मजदूरी करने के लिए ही गुजरात जा रहे थे। इन्हें जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस में सवार होकर गुजरात जाना था। इसी वजह से सभी लोग श्री वंशीधर रेलवे स्टेशन जा रहे थे। गुजरात के जामनगर में इन्हें रोजगार की तलाश करनी थी, लेकिन उससे पहले ही इनका वाहन हादसे का शिकार हो गया।

पुल से नीचे गिरा ऑटो

ट्रक और ऑटो की टक्कर इतनी तेज थी कि टक्कर के बाद सभी 12 यात्रियों समेत ऑटो रिक्शॉ पुल के नीचे गिर गया। आस-पास के लोगों ने जीसीबी की मदद से ऑटो को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। हादसा उस वक्त हुआ जब ये मजदूर ट्रेन में सवार होने के लिए अपने गांव से निकले और श्री बंशीधर रेलवे स्टेशन जा रहे थे। पाल्हे गांव में पास शिव मंदिर के पास यह हादसा हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य बुरी तरह से घायल हुए। हादसे में घायल हुए सभी लोगों का इलाज गढ़वा सदर अस्पताल में चल रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement