Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने गई पुलिस तो उसने काट लिया अपना गला, जारी था लुकआउट नोटिस

बेंगलुरु पुलिस ने आतंकी गतिविधि से जुड़े होने के शक में अरशद नामक एक शख्स को आरटी नगर से गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

Reported By : T Raghavan Edited By : Adarsh Pandey Updated on: August 29, 2023 12:04 IST
संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने गई पुलिस तो उसने काट लिया अपना गला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने गई पुलिस तो उसने काट लिया अपना गला

बेंगलुरु: कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार यानी 29 अगस्त को अरशद नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि ये आतंकी गतिविधियों में शामिल है। अभी कुछ सप्ताह पहले कथित आतंकी गतिविधियों के लिए 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के दौरान उनके पास से बंदूकें और ग्रेनेड भी बरामद किए गए थे।

अरशद ने काटा अपना गला

अरशद को बेंगलुरु पुलिस ने आरटी नगर से गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक जब उसे गिरफ्तार करने के पुलिस गई तब उसने अपना गला काट लिया। हालांकि पुलिस उसे तुरंत अस्पताल लेकर गई जहां उसकी जान बचा ली गई है। अब अरशद पुलिस की कस्टडी में है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के अनुसार, वह(अरशद) कथित तौर पर जुनैद नाम के एक व्यक्ति से लगातार संपर्क में था। जुनैद के बार में बताया गया है कि वो कहीं मध्य पूर्वी देश में है और दूसरों के लिए हैंडलर है।

पहले भी गिरफ्तार हुए 5 संदिग्ध

जुलाई में बेंगलुरु में आतंकवादी हमले की योजना बनाने के आरोप में केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) द्वारा पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस द्वारा गिरफ्तार पांचों संदिग्धों को एक हत्या के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया गया था। 18 महीनों तक जेल में रहने के बाद 2019 में उन्हें रिहा कर दिया गया। उन पांचों के नाम सुहैल, उमर, जाहिद, मुदासिर और फैजल है।

ये भी पढ़ें-

नूंह हिंसा के नाम पर मुसलमानों को भड़का रहा ISIS, मैगजीन में छापी बुलडोजर की तस्वीरें; बदला लेने की कही बात

मणिपुर के कई इलाकों में सुरक्षा बलों ने शुरू किया तलाशी अभियान, 4 उग्रवादी हुए गिरफ्तार

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement