Bhagwant Mann: ड्रग्स और हथियारों की स्मगलिंग रोकने के लिए BSF बढ़ाए बॉर्डर पर चौकसी

Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को सख्ती से रोकने की जरूरत है, क्योंकि यह देश की एकता, अखंडता, सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 31, 2022 17:56 IST
Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi News
Image Source : PTI Punjab CM Bhagwant Mann

Highlights

  • BSF के महानिदेशक(DG) ने की मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात
  • पंजाब में नशीले पदार्थों की आपूर्ति का ट्रांसिट रूट है : सीएम भगवंत मान
  • "देश में नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए मुश्किल लड़ाई लड़ रहा है पंजाब"

Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक(DG-Director General) पंकज कुमार से रविवार को सरहदों पर चौकसी बढ़ाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी रोकने के लिए राज्य की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई जाए। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पंकज कुमार ने मान के सरकारी आवास में उनसे मुलाकात की। सीएम मान ने बातचीत के दौरान कहा कि सीमावर्ती राज्य होने की वजह से पंजाब नशीले पदार्थ और हथियारों की तस्करी के मद्देनज़र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। 

ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को सख्ती से रोकने की जरूरत

सीएम मान ने कहा कि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को सख्ती से रोकने की जरूरत है, क्योंकि यह देश की एकता, अखंडता, सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में नशीले पदार्थों का उत्पादन तक नहीं होता है, फिर भी पंजाब नशे के खिलाफ देश की जंग लड़ रहा है। मान ने कहा कि राज्य नशीले पदार्थों की आपूर्ति का ट्रांसिट रूट है और राज्य देश में नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए मुश्किल लड़ाई लड़ रहा है। 

नशा-गैंगस्टर-आतंकवादियों के गठजोड़ को तोड़ना वक्त की जरूरत

मान ने कहा कि BSF और पंजाब पुलिस की नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ सावधानीपूर्वक योजना और त्रुटिरहित रणनीति ही देश को ‘नशे के ज़हर’ से बचा सकती है। मान ने कहा कि नशा-गैंगस्टर-आतंकवादियों के गठजोड़ को तोड़ना वक्त की जरूरत है जो मुश्किल से हासिल की गई राज्य की शांति को बिगाड़ने की कोशिश में हैं। मुख्यमंत्री ने BSF के डीजी को इस बाबत समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया। 

Latest India News

navratri-2022