Friday, May 03, 2024
Advertisement

Bhagwant Mann Wedding : विवाह के बंधन में बंधे भगवंत मान, दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी हुए शामिल, देखें तस्वीरें

Bhagwant Mann Wedding : भगवंत मान दूसरी बार विवाह के बंधन में बंध गए हैं। विवाह के दौरान उनके साथ दिल्ली के सीएम और उनके खास दोस्त अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 07, 2022 13:29 IST
Bhagwant Mann Wedding- India TV Hindi
Image Source : ANI Bhagwant Mann Wedding

Highlights

  • विवाह के बंधन में बंधे भगवंत मान
  • शादी में दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी हुए शामिल
  • हरियाणा की गुरप्रीत कौर के साथ हुई शादी

Bhagwant Mann Wedding : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार विवाह के बंधन में बंध गए हैं। विवाह के दौरान उनके साथ दिल्ली के सीएम और उनके खास दोस्त अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा भी भगवंत मान की शादी में मौजूद रहे। मान की शादी पूरे सिक्ख रीति रिवाजों के साथ हुई। गोल्डन सेरवानी में भगवंत मान और सुर्ख लाल रंग के दुल्हन के जोड़े में भगवंत मान की दूसरी पत्नी भी बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थीं। भगवंत मान की शादी हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ हुआ। यह शादी उनके सरकारी बंगले में हुई। दरअसल, 48 साल के भगवंत मान का उनकी पत्नी के साथ 2015 में तलाक हो गया था। उनके दो बच्चे हैं।

गुरप्रीत अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी

भगवंत मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर का निक नेम गोपी है और वे पेहवा कस्वे की रहनेवाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। गुरप्रीत अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है, जबकि उनकी माता हरजिंदर कौर हाउस वाइफ हैं।

Bhagwant Mann Wedding

Image Source : ANI
Bhagwant Mann Wedding

बताया जाता है कि भगवंत मान की मां की इच्छा थी कि उनका बेटा फिर से अपना घर बसाए। भगवंत मान की मां और उनकी बहन ने लड़की को पसंद किया है।

भगवंत मान के साथ किया था लोकसभा चुनाव प्रचार

सूत्रों का कहना है कि गुरप्रीत 2019 में भगवंत मान से मिली थीं। उन्होंने मान के साथ लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार भी किया था।

वो उनके सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी नजर आई थीं। गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के मुल्लाना में महर्षि मरक डेश्वर विश्वविद्यालय से एमबीबीएस किया है।

6 साल पहले पहली पत्नी से हुआ था तलाक

आपको बता दें कि करीब 6 साल पहले भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक हो गया था। इंद्रप्रीत अपने दोनों बच्चे (बेटा-बेटी) के साथ अमेरिका में रहती हैं। हालांकि तीन महीने पहले जब पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिली तो भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके दोनों बच्चे अमेरिका से आए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement