Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Exclusive: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर BSF का बड़ा खुलासा- राज्य चुनाव आयोग ने नहीं दी सटीक जानकारी

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर बीएसएफ ने बड़ा खुलासा किया है। बीएसएसफ ने कहा है कि बंगाल चुनाव आयोग ने सटीक जानकारी नहीं दी थी।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Kajal Kumari Updated on: July 09, 2023 6:50 IST
west bengal panchayat election- India TV Hindi
Image Source : FILE पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर BSF ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बंगाल चुनाव आयोग ने सटीक जानकारी नहीं दी थी। बीएसएफ ने कहा कि सेंसिटिव बूथ की तादाद की लिस्ट नहीं बताई गई, ना ही पोजीशन की जानकारी दी गई। चुनाव के लिए बीएसएफ के 59 हजार जवानों की तैनाती की गई थी। कुल मिलाकर 61,920 जवान पूरे दिन में तैनात रहे। समय रहते पता होता तो हिंसा को रोक सकते थे। हम अपनी रिपोर्ट  MHA को जल्द सौपेंगे।

मीडिया के जरिए सेंसटिव बूथ की जानकारी मिली

बीएसएफ ने कहा कि वेस्ट बंगाल चुनाव आयोग ने सेंसिटिव बूथ की लिस्ट नहीं दी। बीएसएफ ने बार-बार पूछा तो बंगाल चुनाव आयोग ने कहा की एसपी और डीसी बता देंगे लेकिन एसपी और डीसी ने कहा यहां तैनात हो जाओ तो हम तैनात हो गए। मीडिया के जरिए पता चला कि 4,834 सेंसिटिव बूथ हैं लेकिन कोई औपचारिक जानकारी नहीं आई। 59,000 ट्रूप थे और 61,636 पोलिंग बूथ हैं तो इतने ट्रूप हैं तो इतने कम सेंसिटिव बूथ क्यों बनाए गए।

बीएसएफ ने कहा कि 4834 सेंसिटिव एरिया में केवल 13,363 जवानों से काम हो जाएगा। कुल मिलाकर 16000 ट्रूप में सब हो जाता। कम से कम 25 से 30,000 सेंसिटिव बूथ था लेकिन इसकी जानकारी नहीं दी गई थी। 

ये भी पढ़ें: 

आप की अदालत में बोले मनोज तिवारी, 'अगर उखाड़ना है तो गरीबी को उखाड़ो, नरेंद्र मोदी को क्यों उखाड़ रहे हो?

'राहुल मोहब्बत की दुकान नहीं, नफरत का मॉल बना रहे हैं, 'आप की अदालत' में मनोज तिवारी ने कहा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement