Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'लेडी रेसलर्स को दिल्ली-लखनऊ की कोठी पर बुलाते थे'-बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ एक और बड़ी गवाही

बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने जो आरोप लगाए हैं वे 100 प्रतिशत सही हैं। महिला पहलवानों को दिल्ली-लखनऊ की कोठी में बुलाया जाता था। ये दावा किया है फिजियोथेरेपिस्ट परमजीत मलिक ने।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: June 10, 2023 12:52 IST
brij bhushan sharan singh- India TV Hindi
Image Source : PTI बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ बड़ी गवाही

बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ एक और बहुत बड़ी और नई गवाही सामने आई है। रेफरी के बाद अब फिजियोथेरेपिस्ट ने भी दावा कर दिया है कि रेसलर्स के आरोप 100 फीसदी सही हैं। रेसलिंग से जुड़े रहे फिजियोथेरेपिस्ट परमजीत मलिक का बहुत बड़ा दावा सामने आया है।मलिक ने कहा है कि 100 रेसलर्स का मानसिक-शारीरिक शोषण हुआ है। 

कोठी पर लेडी रेसलर्स को बुलाते थे बृजभूषण, दिल्ली-लखनऊ की कोठी पर महिला पहलवानों को बुलाया जाता था और मना करने वाली महिला को मैच खेलने से रोकते थे।

फिजियोथेरेपिस्ट परमजीत का दावा

परमजीत का दावा है कि कई सालों से महिला पहलवानों का शोषण हो रहा हैऔर कई लड़कियों ने उनसे बैड टच की शिकायत भी की थी। कल दिल्ली पुलिस ने क्राइम सीन रिक्रिएट किया था और ये रिक्रिएशन बृजभूषण के घर पर हुआ, लेकिन बृजभूषण ने कहा कि वो सो रहे थे। उन्हें कुछ पता नहीं चला।

ऱेफरी जगबीर ने भी किया था खुलासा

बृजभूषण कह रहे हैं कि उन्हें कुछ पता नहीं लेकिन सच तो ये है कि उन्हें सब पता है। रेसलर्स ने जब बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे तो जवाब में बृजभूषण ने पूछा था कि तारीख बताओ कब हुआ था। अब तारीख भी सामने आ गई है। दिल्ली पुलिस ने जिन 125 लोगों के बयान दर्ज किए हैं उनमें से एक जगबीर सिंह की गवाही बेहद अहम है।

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने खुद अपनी आंखों से बृजभूषण को बैड टच करते हुए देखा है। एक बार 2013 में थाइलैंड के फुकेट में ऐसा हुआ था और दूसरी बार 2022 में लखनऊ में भी उन्होंने देखा था कि बृजभूषण महिला पहलवानों को बैड टच कर रहे थे। 

फुकेट, थाईलैंड, (2013 की घटना)  जब  "जूनियर एशियन चैम्पियनशिप के दौरान  डिनर के बाद गलत टच किया। "                
 लखनऊ (2022 की घटना) जब  "सीनियर एशियन चैम्पियनशिप के ट्रायल  में फोटो सेशन के दौरान गलत टच किया।"                                         
                   

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement