Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP Parliamentary Board Changed: बीजेपी ने किया बड़ा फेरबदल, संसदीय बोर्ड से हटाए गए नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान, इन नए चेहरों को मिली जगह

BJP Parliamentary Board Changed: बड़ी खबर ये है कि संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया है।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 17, 2022 14:30 IST
JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX JP Nadda

Highlights

  • बीजेपी ने संसदीय बोर्ड से किया बड़ा फेरबदल
  • नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान हटाए गए
  • बी एस येदियुरप्पा, सर्वानंद सोनोवाल और के लक्ष्मण को शामिल किया गया

BJP Parliamentary Board Changed: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए बीजेपी संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का गठन किया है। बड़ी खबर ये है कि संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया है। इस बार बीजेपी ने बोर्ड में कई नए चेहरों को जगह दी है। जिसमें बी एस येदियुरप्पा, सर्वानंद सोनोवाल और के लक्ष्मण को शामिल किया गया है। 

हालही में बिहार में जेडीयू के साथ टूटा बीजेपी का गठबंधन

बता दें कि बीजेपी का हालही में बिहार में जेडीयू के साथ गठबंधन टूटा है। इसके बाद बीजेपी का अपने संसदीय बोर्ड में बदलाव करना एक अहम कदम है। मंगलवार शाम को बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा भी था कि जेडीयू के अलग होने से अगले लोकसभा चुनाव में हमें फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 35 सीट पर जीत का टारगेट रखकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। इस दौरान शाह ने प्रदेश संगठन के नेताओं को जी जान से जुटने को कहा और कोर ग्रुप के सभी नेताओं को हर जिले में प्रवास शुरू करने को कहा।

अमित शाह ने कहा कि आरसीपी सिंह के बारे में नीतीश का बहाना गलत है। क्या वो मुझसे नहीं कह सकते थे। मेरी और नीतीश की 2 बार बात हुई थी। नीतीश ने कहा था कि हमें 2 कैबिनेट मंत्री चाहिए ,एक राज्यसभा सांसद को देंगे और एक लोकसभा सांसद को। हमने कहा कि अभी फॉर्मूले के तहत सभी गठबंधन को एक मंत्री पद दे रहे हैं तो नीतीश ने आरसीपी सिंह का नाम दिया था। शाह ने ये भी कहा कि हमने उनसे ये कहा था कि आगे विस्तार में एक और सीट दे सकते हैं और इस बात पर नीतीश भी सहमत हुए थे।

जेडीयू ने आरजेडी के साथ मिलकर बनाई बिहार में सरकार

बता दें कि बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव हो चुका है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का गठबंधन टूट चुका है और जेडीयू ने आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना ली है। बता दें कि इस दौरान जेडीयू के विधायकों, सांसदों और नेताओं ने साफ कहा था कि वे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के हर फैसले के साथ हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement