Monday, May 27, 2024
Advertisement

महानदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 7 की मौत, 50 से अधिक लोग थे सवार

ओडिशा के महानदी में एक नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि नाव में 50 से 60 लोग सवार थे। वहीं अभी भी कई लोग लापता है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: April 19, 2024 19:36 IST
महानदी में पलटी नाव।- India TV Hindi
Image Source : ANI महानदी में पलटी नाव।

भुवनेश्वर: झारसुगड़ा में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां पर महानदी में एक नाम पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये हादसा पत्‍थर सेनी मंदिर के पास हुआ। इस नाव में 50 से 60 लोगों के सवार होने की भी जानकारी सामने आ रही हैं। ऐसे में नदी में नाव पलटने की वजह से कई लोग अभी तक लापता भी बताए जा रहे हैं। 

राहत और बचाव कार्य जारी

वहीं मृतकों और लापता व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल प्रशाससिक अमले के साथ ही स्थानीय लोग भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं। वहीं पुलिस टीम के साथ-साथ बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है। अभी भी राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है।

शारदा घाट के पास हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि ये सभी लोग थरसेनी कुडा से बारगढ़ जिले के बंजीपल्ली जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब नाव झारसुगुडा जिले के रेनगली पुलिस थाना के अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी। उन्होंने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने 35 लोगों को बचा लिया है और उन्हें किनारे पर ले आए। 

सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने सात और लोगों को बचाया। उन्होंने बताया कि सात और लोग अब भी लापता हैं और उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और पांच गोताखोरों को मौके पर भेजा गया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: नदी में डूबी EVM लेकर जा रहे अधिकारी की नाव, रुका रहा मतदान

Lok Sabha Chunav 2024 Voting Highlights: खत्म हुई पहले फेज की वोटिंग, देखें सभी राज्यों का वोटिंग प्रतिशत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement