Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: नदी में डूबी EVM लेकर जा रहे अधिकारी की नाव, रुका रहा मतदान

असम में चुनाव के दौरान ईवीएम लेकर जा रहे अधिकारी की नाम डूब गई। इस घटना में ईवीएम को भी नुकसान हुआ है। वहीं ईवीएम डूबने की वजह से मतदान बाधित रहा।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 19, 2024 17:29 IST
नदी में डूबी EVM लेकर जा रहे अधिकारी की नाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE नदी में डूबी EVM लेकर जा रहे अधिकारी की नाव।

उत्तरी लखीमपुर: असम के लखीमपुर क्षेत्र में ईवीएम के नदी में डूबने का मामला सामने आया है। बता दें कि आज पहले चरण के तहत देश भर में मतदान की प्रक्रिया चल रही है। इसी क्रम में मतदान के दौरान एक ईवीएम खराब हो गया। खराब ईवीएम को बदलने के लिए एक वाहन को लेकर जा रही नाव अचानक नदी में डूब गई। अधिकारियों ने बताया कि नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण नाव डूब गई। वहीं इस घटना में उस वाहन में रखी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) भी पानी में आंशिक रूप से डूब गई। 

ईवीएम में थी तकनीकी खराबी

एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वाहन का चालक और उसमें सवार चुनाव अधिकारी वाहन में पानी घुसने से पहले ही उसमें से निकल गए। अधिकारी ने बताया कि सुबह जब मतदान शुरू हुआ तो एक ईवीएम में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद ईवीएम को बदलने के लिए एक वाहन में रखकर सादिया से अमरपुर इलाके में जा रहे थे। सादिया में रुकी एक क्विक रिस्पॉन्स टीम ने ईवीएम लेकर वाहन चालक और एक अधिकारी को रवाना किया था। 

अचानक बढ़ गया जलस्तर

अधिकारी ने बताया कि “जब एक नाव वाहन को लेकर देवपानी नदी से गुजर रही थी, तभी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया और तेज लहरें उठने लगीं। पानी की तेज लहरों में फंस कर नाव डूब गई और वाहन भी आंशिक रूप से डूब गया।” उन्होंने बताया कि “वाहन को पानी से बाहर निकालने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल का एक दल भेजा गया। वहीं बदलने के लिए ले जाई जा रही ईवीएम को भी इस घटना में नुकसान पहुंचा है।’’ (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में वोटिंग के दौरान पथराव, बीजेपी बूथ प्रेसिडेंट घायल, देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: "ईद पर घर आए हैं तो बिना वोट दिए ना जाएं, नहीं तो...", जानें मुस्लिम वोटरों से क्या बोलीं ममता

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement