Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: "ईद पर घर आए हैं तो बिना वोट दिए ना जाएं, नहीं तो...", जानें मुस्लिम वोटरों से क्या बोलीं ममता

सीएम ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में एक बार फिर से मुस्लिम कार्ड खेला है। एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि मैं उन प्रवासी मजदूरों से अपील करती हूं कि जो लोग ईद मनाने के लिए आए हैं वह बिना मतदान किए वापस न जाएं। नहीं तो वे आपका आधार कार्ड और आपकी नागरिकता छीन लेंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 19, 2024 16:36 IST
मुस्लिम वोटरों से क्या बोलीं ममता।- India TV Hindi
Image Source : PTI मुस्लिम वोटरों से क्या बोलीं ममता।

मुर्शिदाबाद: देश में मतदान का महापर्व जारी है। ऐसे में सभी दल मतदाताओं को लुभाने के लिए बयानबाजियां कर रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में मुर्शिदाबाद में मुस्लिम वोटरों से मतदान की अपील की है। हालांकि उन्होंने मुस्लिम वोटरों से कहा है कि यदि वह वोट नहीं करेंगे तो उनकी नागरिकता छीन ली जाएगी। उन्होंने खास करके ये अपील उन प्रवासी मजदूरों से की है, जो ईद की छुट्टी के लिए घर आए हुए हैं। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर आप कांग्रेस को वोट देते हैं तो इसका मतलब कि आपका वोट भाजपा को जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से यहां कोई गठबंधन नहीं है।

प्रवासी मजदूरों से की अपील

दरअसल, मुर्शिदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि ''मैं उन सभी प्रवासी श्रमिकों से अनुरोध करना चाहूंगी कि जो ईद मनाने के लिए यहां आए हैं वह बिना मतदान किए वापस न जाएं। क्योंकि अगर आप आने वाले दिनों में मतदान नहीं करेंगे तो वे आपका आधार कार्ड और आपकी नागरिकता भी छीन लेंगे।'' ममता बनर्जी ने आगे कहा कि "मैं यहां सीएए और एनआरसी लागू नहीं होने दूंगी। इसे असम में लागू किया गया और इतने लोग मर गए। अब वे यूसीसी के बारे में भी बात कर रहे हैं, क्या आप जानते हैं कि क्या होगा।'' यदि वे यूसीसी लाते हैं तो आप अपनी पहचान खो देंगे।"

कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "मैं सुन रही हूं कि कुछ लोग यहां कह रहे हैं कि हम I.N.D.I.A. गठबंधन हैं, हमें वोट दें। मैं उन्हें बता दूं कि I.N.D.I.A. गठबंधन दिल्ली में है यहां नहीं। यहां कांग्रेस, CPM (I.N.D.I.A.) गठबंधन ना करें। TMC के खिलाफ एक भी वोट कांग्रेस को देना मतलब भाजपा को दो वोट देना। यहां और किसी पार्टी को वोट देना मतलब भाजपा को और शक्तिशाली करना है।"

यह भी पढ़ें- 

Lok sabha elections 2024: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच वोटिंग जारी, मतदान केंद्रों पर लंबी कतार

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में वोटिंग के दौरान पथराव, बीजेपी बूथ प्रेसिडेंट घायल, देखें वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement