Friday, April 19, 2024
Advertisement

BSF को मिली बड़ी सफलता, बॉर्डर से पकड़ा पाकिस्तानी नागरिक, जवानों ने जो दरियादिली दिखाई, उसे जानकर करेंगे सैल्यूट

बीएसएफ ने बताया कि पकड़ा गया पाक नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गया था। जिसके बाद उसे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 15, 2023 7:12 IST
Border Security Force- India TV Hindi
Image Source : ANI बीएसएफ

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा बाड़ के आगे पकड़ लिया है। ये शख्स इंटरनेशनल बॉर्डर पार करके अमृतसर जिले (ग्रामीण) के कामिरपुरा गांव के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। जांच से पता चला कि पकड़ा गया पाक नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गया था। जिसके बाद मानवीय आधार पर उसे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया। इस बात की जानकारी बीएसएफ ने दी है। 

हालही में पाक नागरिक सीमा हैदर की कहानी भी चर्चा में थी

हालही में पबजी गेम खेलते-खेलते पाकिस्तान की रहने वाली चार बच्चों की मां सीमा हैदर को हिंदुस्तान में रहने वाले सचिन से प्यार हो गया था। अपने प्यार को पाने के लिए अपने चारों बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर इस वक्त चर्चा में बनी हुई हैं। सीमा हैदर को लेकर मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल भी आया था। कॉलर ने उर्दू भाषा में कहा था कि अगर सीमा हैदर वापस पाकिस्तान नहीं आई तो भारत का नाश होगा। कॉलर ने मुंबई के ट्रैफिक कंट्रोल रूम में कॉल करके धमकी दी कि 26/11 जैसे आतंकी हमले के लिए तैयार रहना। ये कॉल 12 जुलाई को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को आई जिसके बाद इस मामले की जांच की जा रही है।

'पबजी पर मुलाकात, फिर वीडियो कॉलिंग पर प्यार'

सीमा ने बताया कि वह सचिन के साथ शुरुआत में पबजी के जरिए ऑनलाइन गेम खेलती थी। फिर नंबर एक्सचेंज हुए। हम दोनों एक दूसरे को वीडियो कॉल करते थे और अपना देश दिखाते थे। कोई बारात वगैरह निकलती थी तो वह भी ये (सचिन) दिखाते थे। मुझे ये रोमांचक लगा कि ये इंडिया से हैं और मैं पाकिस्तान से हूं और हम दोनों बात कर रहे हैं। फिर हमने मिलने की सोची लेकिन न ही सचिन के पास पासपोर्ट था और न मेरे पास था। पहला पासपोर्ट मेरा खारिज हो गया क्योंकि मेरा नाम केवल सीमा था। फिर दोबारा मैंने सीमा गुलाम हैदर के नाम से दोबारा पासपोर्ट बनवाया, उसमें मेरा वीजा लग गया।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली में चौथे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना, मदद के लिए उतरी आर्मी

'आप की अदालत' में केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, देखिए आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement