Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live: इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 03, 2022 23:45 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Breaking News

Breaking News in Hindi Live: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 3 OCT 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पायलट कैम्प के विधायक ने कांग्रेस आलाकमान गहलोत की शिकायत की

    सचिन पायलट कैम्प के विधायक ने कांग्रेस आलाकमान को गहलोत के ख़िलाफ़ शिकायत भेजी है। विधायक ने पत्र में लिखा कि एडवाइज़री के 60 घंटें के भीतर आंतरिक मुद्दों को लेकर गहलोत बयानबाज़ी कर रहे हैं। विधायक ने आलाकमान से CM के वीडियो के साथ शिकायत की है।

     

  • 10:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीएम योगी ने लखनऊ में सिलेंडर फटने से लोगों की मौत पर दुख जताया

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सिलेंडर फटने से लोगों की मौत पर दुख जताया है। सीएमओ ने आदेश दिया कि घायलों का उचित इलाज किया जाए। डीएम और उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। 

     

  • 8:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नेशनल हेराल्ड केस में तेलंगाना कांग्रेस के पांच नेताओ को ED का समन

    नेशनल हेराल्ड केस में तेलंगाना कांग्रेस के पांच नेताओ को ED ने समन भेजा है। मंगलवार को दिल्ली में ED हेडक्वार्टर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

  • 7:22 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    JEE 2021 परीक्षा घोटाले में सीबीआई ने IGI से एक रशियन हिरासत में लिया

    JEE 2021 परीक्षा घोटाले मामले में सीबीआई ने IGI से एक रशियन नागरिक को हिरासत में लिया है। इसके खिलाफ पहले से लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। जांच में पता चला था कि ये रशियन नागरिक एक बड़ा हैकर है, जो इस परीक्षा घोटाले में मुख्यारोपी है। 

    (रिपोर्ट- अभय पराशर)

  • 6:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    PFI मामले में पांचों आरोपियों की एटीएस हिरासत 8 अक्टूबर तक बढ़ी

    मुंबई की एक विशेष अदालत ने पीएफआई मामले में सभी पांचों आरोपियों की एटीएस हिरासत 8 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। सभी पांच कथित पीएफआई सदस्यों को 22 सितंबर को आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था।

  • 5:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिर हुआ विस्फोट

    अफगानिस्तान की खामा प्रेस के हवाले से खबर है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम में शाहिद मजारी रोड पर पुल-ए-सुखता इलाके के पास एक विस्फोट हुआ। इस घटना पर अभी और जानकारी आनी बाकी है। 

     

  • 5:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीबीआई हिरासत में AAP के संचार रणनीतिकार विजय नायर

    विजय नायर को सीबीआई की हिरासत में 6 अक्टूबर तक के लिए भेजा गया है। विजय नायर आम आदमी पार्टी के संचार रणनीतिकार हैं और उन्हें पिछले हफ्ते दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से संबंधित अनियमितताओं में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था।

  • 5:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब विधानसभा में विश्वास मत सर्वसम्मति से पारित

    पंजाब विधानसभा में हाथ खड़े करवा कर विश्वास मत के पक्ष और विपक्ष में वोटिंग करवाई गई और काउंटिंग मैनुअली करवाई गई है। विश्वास मत के समर्थन में 93 विधायकों ने वोट किया। विश्वास मत के खिलाफ 0 वोट पड़े। विश्वास मत सर्वसम्मति से पारित हुआ।

  • 4:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कच्छ में हरामी नाला के पास मिली खाली पाकिस्तानी नाव

    सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने आज सुबह गुजरात के कच्छ में भुज के पास 'हरामी नाला' क्रीक क्षेत्र से मछली पकड़ने वाली एक खाली पाकिस्तानी नाव को जब्त किया है।

  • 3:43 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंकज त्रिपाठी को भारतीय चुनाव आयोग का राष्ट्रीय प्रतीक घोषित किया गया

    बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी को भारतीय चुनाव आयोग का राष्ट्रीय प्रतीक घोषित किया गया है। इससे पहले वह बिहार के स्टेट आइकॉन थे।

  • 3:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बस पलटी, एक की मौत, 64 जख्मी

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भयानक बस हादसा हुआ है। इस सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 64 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। घायलों को उधमपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • 2:33 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुलायम सिंह यादव के हेल्थ अपडेट के बारे में मेदांता अस्पताल ने दी जानकारी

    मेदांता अस्पताल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव वर्तमान में क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में भर्ती हैं और उनका इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है। 

     

  • 2:32 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: ITBP के DG अनीश दयाल को SSB प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

    ITBP के DG अनीश दयाल को SSB प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पंजाब: 2 बजे शुरू होगा विधानसभा सत्र, आज विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी

    पंजाब में आज  2 बजे से विधानसभा सत्र शुरू होगा और विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। विपक्ष इसका बहिष्कार कर सकता है और पंजाब बीजेपी मुख्यालय में धरना देगी।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) में भरी उड़ान

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) में उड़ान भरी। जोधपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी. आर. चौधरी की उपस्थिति में हेलीकॉप्टर को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया। 

  • 12:09 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ईरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर से हड़कंप

    ईरान से चीन जा रही एक फ्लाइट में बम की सूचना मिलने से हडकंप मच गया। यह विमान महान एयरलाइन्स का है, जोकि ईरान के तेहरान से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहा है। फ्लाइट संख्या W-581के पायलटों ने सुबह करीब 9:30 बजे दिल्ली ATC से संपर्क किया था। जिसमें उन्होंने इमरजेंसी में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विमान के पीछे 2 सुखोई विमान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही जयपुर हवाई अड्डे को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। हालांकि विमान में किसी भी तरह का कोई बम न मिलने के बाद इसे चीन के लिए रवाना हो गया है। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसी इस मामले में नजदीक से नजर बनाए हुए हैं और इस विमान को ट्रैक कर रहे हैं। 

  • 11:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना को सौंपे 10 स्वदेशी लाइट कॉम्बेट हेलिकॉप्टर, भारत के दुश्मनों को देंगे मुंहतोड़ जवाब

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना को 10 स्वदेशी लाइट कॉम्बेट हेलिकॉप्टर सौंपे हैं। उन्होंने कहा कि स्वदेशी हथियारों पर भरोसा बढ़ रहा है। 

  • 11:20 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) के प्रेरण समारोह में प्रार्थना

    जोधपुर (राजस्थान): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और IAF प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी की उपस्थिति में भारतीय वायु सेना में स्वदेशी रूप से विकसित पहले लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) के प्रेरण समारोह में एक 'सर्व-धर्म' प्रार्थना की जा रही है। 

  • 11:17 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    तेहरान से चीन जाने वाली फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप, फ्लाइट डाइवर्ट

    तेहरान से चीन जाने वाली फ्लाइट में बम रखे होने की कॉल पुलिस को नौ बजकर बीस मिनट पर मिली। फिलहाल फ्लाइट डाइवर्ट कर दी गई है और दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड नही हुई है। बता दें कि विदेशी एयरलाइंस महान एयर के विमान में बम की सूचना थी। फ्लाइट संख्या W-581 तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रही है। अब विमान अगले 2 घंटे में चाइना के एयरपोर्ट पर लैंड होगा।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अहमदाबाद के साबरमती गांधी आश्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चरखा चलाया

  • 10:14 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू कश्मीर: बस एक्सीडेंट में एक की मौत, कई घायल

    जम्मू कश्मीर में हुए बस एक्सीडेंट में एक की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं। ये बस मौनगिरी से उधमपुर के रास्ते में थी। इसका एक्सीडेंट उधमपुर में मनसर मोड़ पर हुआ। 

     

  • 10:11 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Corona Update: भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,011 नए मामले

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,011 नए मामले सामने आए हैं।

    कुल मामले: 4,45,97,498
    सक्रिय मामले: 36,126
    कुल रिकवरी: 4,40,32,671
    कुल मृत्यु: 5,28,701
    कुल वैक्सीनेशन: 2,18,77,06,075

  • 10:10 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हरियाणा: गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज-1 में इमारत ढही

    गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज-1 में इमारत ढही है। पुरानी इमारत को तोड़ने का काम चल रहा था, तभी इमारत गिर गई। 2-3 लोगों के दबे होने की आशंका है। एक मजदूर को पहले ही बचा लिया गया था। ये जानकारी अग्निशमन अधिकारी ललित कुमार ने दी है। 

  • 10:09 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    UP News: भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने का मामला, अब तक 5 की मौत

    भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के मामले में अभी तक 5 की मौत हो चुकी है । इस हादसे में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की दर्दनाक मौत हुई है ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement