Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Breaking News in Highlight: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 07, 2023 7:00 IST
Breaking News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का कहर जारी है और कई इलाके घने कोहरे के साथ-साथ भीषण शीतलहर की चपेट में हैं। वहीं, सियासी मोर्चे पर देखा जाए तो 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वार्मअप प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है और नेताओं के बयानों में धार आती जा रही है। एक तरफ चीन में कोरोना कहर मचा रहा है तो दूसरी तरफ रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग खिंचती ही जा रही है। इन सभी घटनाओं के साथ-साथ देश और दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज और बड़े अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 6 January 2023

Auto Refresh
Refresh
  • 11:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सहारनपुर में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

    सहारनपुर जिले के बेहट थाना इलाके में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी को भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूरज राय ने बताया कि ग्राम सलेमपुर गदा में स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर तैनात एक महिला कर्मी से रिश्वत लेने के आरोप में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिन कंडवाल को एसीओ टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारी संगीता देवी को कार्य के आधार पर सरकार की ओर से छह माह के 90 हजार रुपये मिलने थे। आरोप है कि इसके भुगतान के ऐवज में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिन कंडवाल ने नौ हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। 

  • 11:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कटिहार गैंगवार की सीआईडी जांच

    बिहार : पुलिस मुख्यालय ने कटिहार गैंगवार मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी है। 2 दिसंबर को गैंगवार में कटिहार में 5 लोगों की हत्या हुई थी। एफएसएल की टीम कटिहार के लिए रवाना हुई।

     

  • 10:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सांसद घनश्याम सिंह लोधी को व्हाट्सऐप पर जान से मारने की धमकी

    सांसद घनश्याम सिंह लोधी को व्हाट्सऐप पर जान से मारने की धमकी मिली है। रामपुर के एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया-इन्हें जो व्हाट्सऐप मैसेज मिला है वैसा मैसेज और भी कई लोगों को भेजा गया है, इसकी जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं

  • 10:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी से मिली हुई AAP-अशोक गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के बांसवाड़ा में कहा- गुजरात चुनाव में कई कमियां रह गई। हमें देरी भी हो गई। वहां AAP ने हमारा बहुत नुकसान किया। AAP भाजपा से मिली हुई है। वे नाटकबाजी करते रहते हैं, वे मिले हुए हैं।

  • 9:07 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैं हिंदू हूं लेकिन हिंदुत्व का विरोध करता हूं: सिद्धरमैया

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने जोर दिया कि हिंदू होने के बाद भी वह हिंदुत्व के विरोधी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का उन्होंने कभी विरोध नहीं किया लेकिन वह राजनीतिक फायदे के लिए उसका उपयोग किये जाने के विरूद्ध हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कर्नाटक के ग्रामीण क्षेत्रों में उन्होंने कई राम मंदिर बनवाये। एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का उन्होंने कभी विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘ क्या कभी हमने राममंदिर का विरोध किया। हमारा ऐतराज बस राजनीतिक फायदे के लिए मंदिर का उपयोग करने को लेकर है। उसका अन्य धर्मावलंबियों के विरूद्ध उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। भाजपा राजनीतिक फायदे के लिए उसका उपयोग कर रही है।’’

  • 8:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जोशीमठ में बनेगा अस्थायी पुनर्वास केंद्र, सीएम ने दिए निर्देश

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिये कि तत्काल सुरक्षित स्थान पर एक बड़ा अस्थायी पुनर्वास केंद्र बनाया जाए। जोशीमठ में सेक्टर और जोनल वार योजना बनाई जाए। तत्काल डेंजर जोन को खाली करवाया जाए और जोशीमठ में अविलंब आपदा कंट्रोल रूम स्थापित करें।

  • 6:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड: जोशीमठ में एनडीआरएफ की टीम तैनात

    जोशीमठ में जमीन धंसने की घटनाओं से चिंतित सरकार ने अब एहतियात के तौर पर एनडीआरएफ की एक टीम को तैनात कर दिया है। मुख्य विकास अधिकारी, चमोली, एलएन मिश्रा ने बताया-सतर्क रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि क्षेत्र में भू-धंसाव देखा जा रहा है।

  • 6:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    फ्लाइट में महिला से बदसलूकी करने वाले शख्स को कंपनी ने निकाला

    26 नवम्बर को new york से दिल्ली की air india फ्लाइट में जिस शंकर मिश्रा ने एक सह महिला यात्री पर urinate किया था..उसे कंपनी ने निकाल दिया

  • 4:42 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दिल्ली शराब घोटाले को लेकर ED ने कोर्ट में दाखिल की दूसरी चार्जशीट

    दिल्ली शराब घोटाले को लेकर ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दूसरी चार्जशीट दायर की है।

     

  • 4:40 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मेघायल विधानसभा चुनावों को लेकर TMC ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

    मेघायल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस ने अपने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। 

  • 4:25 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    4 दिन और बढ़ी आफताब की न्यायिक हिरासत

    श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब की न्यायिक हिरासत दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 4 दिन के लिए बढ़ा दी है। कोर्ट ने आगामी 10 जनवरी को उसे कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है।

  • 4:18 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    सोनिया गांधी की तबीयत में हो रहा सुधार - अस्पताल

    सोनिया गांधी की तबियत को लेकर सर गंगाराम ने अपडेट देते हुए बताया है कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि अब उनकी तबीयत में सुधार है। 

     

  • 3:30 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आप ने मेयर चुनाव में वोटिंग नहीं होने दी - बीजेपी

    बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया कि आज सदन में आप के पार्षदों ने वोटिंग नहीं होने दी। 

  • 3:29 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    उपराज्यपाल का अधिकार लोकतांत्रिक है - बीजेपी

    भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि LG का अधिकार लोकतांत्रिक है। लेकिन आम आदमी पार्टी के द्वारा सदन में किया गया हंगामा बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। 

  • 3:27 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आप के पार्षदों ने बदसलूकी की - बीजेपी

    भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि MCD मेयर चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने बदसलूकी की। 

  • 1:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    संजय राउत के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

    शिवसेना (उद्धव गुट) के राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है। किरीट सोमैया की पत्नी मेघा सोमैया की और दायर किए गए मानहानि के केस में गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। इस मामले में अगली सुनवाई 24 जनवरी को होनी है। मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने यह गैर जमानती वारंट जारी किया है। बार-बार समन करने के बाद भी राउत तारीख पर कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रीवा में ट्रेनर प्लेन हुआ क्रैश, एक पायलट की मौत, एक घायल

    मध्य प्रदेश में रीवा हवाई पट्टी के पास एक ट्रेनर प्लेन मंदिर के गुंबद से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में विमान में सवार प्रशिक्षक पायलट की मौत हो गई, जबकि एक प्रशिक्षु पायलट घायल हो गया। चोरहटा पुलिस थाना प्रभारी जेपी पटेल ने बताया कि प्रक्षिक्षण विमान बृहस्पतिवार देर रात लगभग 11.30 बजे रीवा चोरहटा हवाई पट्टी से उड़ान भरने के बाद तीन किलोमीटर दूर एक मंदिर के गुंबद और पेड़ से टकराने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

    रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार पटना (बिहार) निवासी कैप्टन विमल कुमार (50) की दुखद मौत हो गई, जबकि जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव (23) घायल हो गया।’ चोरहटा पुलिस थाना प्रभारी पटेल ने बताया कि हादसे में घायल सोनू यादव को रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान में पोलियो दल को सुरक्षा दे रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी पर हमला, 5 घायल

    पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण कर्मियों के दल को सुरक्षा दे रहे पुलिस कर्मियों के वाहन पर बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को पुलिस का दल पास के ही एक टीकाकरण केन्द्र की ओर जा रहा था तभी 6 से 8 संदिग्ध आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुल के समीप हथगोलों से उन पर हमला कर दिया और फिर गोलीबारी की। इस हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए और जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर भी घायल हो गया। आतंकवादी अपने घायल साथी को लेकर फरार हो गए। इस हमले की अभी किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हाल के वर्षों में आतंकवादियों ने पोलियो कर्मियों के दल पर लगातार हमले किए हैं।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमेठी में रिश्तेदार के घर पर फांसी के फंदे से लटकता मिला युवक की लाश

    उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के कैथौला गांव में 22 वर्षीय एक युवक का शव उसके रिश्तेदार के घर पर फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला है। मामले में युवक के भाई ने उसकी हत्या की आशंका जताई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तारापुर थाना क्षेत्र के संग्रामपुर का रहने वाला सूरज वर्मा कैथौला गांव में अपने रिश्तेदार के घर आया था, जहां 5 जनवरी की देर शाम उसका शव फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। सूरज के भाई विजय वर्मा ने उसकी हत्या की आशंका जताई है। संग्रामपुर के थाना अध्यक्ष उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की हत्या और आत्महत्या, दोनों ही पहलुओं से जांच की जा रही है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र के ठाणे में अज्ञात युवती की नृशंस हत्या

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कसारा गांव के पास एक अज्ञात युवती का शव मिला है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि युवती की नृशंस हत्या की गई है। उसकी आयु 20 से 25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि वर्लीपाड़ा क्षेत्र में सड़क किनारे शव को पड़ा देख एक राहगीर ने पुलिस को सूचित किया। शव पर कई जगह चाकू से वार के निशान हैं। अधिकारी के मुताबिक, घटना के संबंध में हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

  • 9:17 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में जेलों की छापेमारी में मिले 115 फोन

    दिल्ली के तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल में पिछले 15 दिन से लगातार छापेमारी चल रही है। छापेमारी में अब तक 115 मोबाइल फोन बरामद हो चुके हैं। तिहाड़ के डीजी संजय बेनीवाल के आदेश पर तिहाड़ प्रशासन एक्शन ले रहा है। तिहाड़ डीजी ने जेल के 5 अधिकारियों को सस्पेंड किया है। 14 जेल बैरेक की तलाशी ली गई जिसमें कई गैंगस्टर्स के गुर्गों के पास से मोबाइल बरामद हुआ है।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस दिल्ली नगर निगम में मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी- अनिल

    दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस के निगम पार्षद कल सिविक सेंटर में होने वाले दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर और डिप्टी मेयर सहित स्थायी समिति के होने वाले चुनावों का हिस्सा नही बनेंगे।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कंझावला मामले में छठा आरोपी आशुतोष गिरफ्तार

    कंझावला मामले में छठे आरोपी आशुतोष को दिल्ली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आशुतोष का कैरेक्टर वही है जो कार लेकर आरोपी गए थे। यमुना पार से आशुतोष गिरफ्तार किया गया है। जांच में ये भी सामने आया है दीपक गाड़ी में था ही नहीं, उसकी लोकेशन से पता लगा वो एक्सीडेंट के वक्त अपने घर पर मौजूद था।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात में मकर संक्रांति की पतंगों पर छाए पीएम मोदी

    गुजरात में मकर संक्रांति से पहले सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की थीम पर बनी पतंगों की शहर में मांग बढ़ी है। एक स्थानीय ने बताया, 'इस साल गुजरात में मोदी जी काफी छाए हुए हैं। उनकी तस्वीर वाली काफी पतंगें आई हैं, हमने भी वो पतंगे खरीदी है।'

  • 7:15 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मकर संक्रांति से पहले गंगासागर में जुटने लगे श्रद्धालु

    मकर संक्रांति से पहले पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में स्थित गंगासागर में भारी संख्या में तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। एक श्रद्धालु ने कहा, 'मैं यहां कई बार आ चुका हूं। मुझे यहां का रहन-सहन बहुत अच्छा लगता है। हमें यहां अच्छी सुविधा भी मिलती है।'

  • 7:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यात्रियों को ठंड से बचाने के लिए किए गए खास इंतजाम

    उत्तर पूर्वी रेलवे के CPRO पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर में यात्रियों को ठंड और ट्रेन की देरी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि ठंड से बचने के लिए सभी श्रेणी के लिए अलग-अलग वेटिंग हॉल बनाए गए हैं। सिंह ने लोगों से अनुरोध किया कि वे ट्रेन आने तक वहीं इंतजार करें।

  • 7:14 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की

    जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (SIU) ने आतंकवाद से जुड़े एक मामले में गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक मामले के संबंध में यह छापेमारी की गई। अधिकारियों के अनुसार अवैध रूप से नियंत्रण रेखा (LoC) पार करने वाले आठ आतंकवादियों के संदिग्ध रिश्तेदारों के आवासों में तलाशी ली गई। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement