Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर की बदल रही हवा! हिजबुल आतंकी जाविद मट्टू के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले फहराया तिरंगा, VIDEO वायरल

हिज्बुल मुजाहिदीन के कट्टर आतंकी जाविद मट्टू के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगा फहराया है और कहा है कि हम हिंदुस्तानी हैं और हमें इस बात पर गर्व है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 13, 2023 20:54 IST
Brother of Active Terrorist Javid Mattoo hoisted Tricolour - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिजबुल आतंकी जाविद मट्टू के भाई ने फहराया तिरंगा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की हवा अब बदलने लगी है। यहां अब आतंकियों की बंदूकें उतनी नहीं गरजतीं, जितना अमन और चैन के लिए लोगों की उम्मीद उन्हें फिर से खुली हवा में सांस लेने के लिए उत्साहित कर रही है। ताजा मामला ये है कि सोपोर में एक एक्टिव आतंकी के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगा फहराया है। उनके इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है और इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

क्या है पूरा मामला?

एक्टिव आतंकी जाविद मट्टू के भाई ने स्वतंत्रता दिवस से पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में तिरंगा फहराया है। सूत्रों का कहना है कि जाविद आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का कट्टर सक्रिय आतंकवादी है और वर्तमान में वह पाकिस्तान में है। जाविद के भाई रईस मट्टू ने आज उनके घर पर झंडा फहराया।

रईस ने कहा कि मेरे भाई ने गलत रास्ता चुना, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने देश से नफरत करूंगा। हम हिंदुस्तानी हैं और हमें इस बात पर गर्व है

आतंकी मुदासिर हुसैन के परिवार ने भी फहराया तिरंगा

किश्तवाड़ जिले के दचन के सक्रिय आतंकवादी मुदासिर हुसैन के परिवार ने भी अपने घर पर तिरंगा फहराया। उन्होंने अपने बेटे से वापस आकर आत्मसमर्पण करने की अपील की है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इससे पहले खबर सामने आई थी कि जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले समारोहों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मामले पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि केंद्रशासित प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस समारोह का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जम्मू कश्मीर में लोगों को बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस समारोहों/कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए। 

सिंह ने ‘तिरंगा रैली’ में संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों में काफी उत्साह है और लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं।’’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सुरक्षाबल अपनी चौकसी कतई घटा नहीं सकते हैं। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement