Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में अल बद्र का आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आतंकवादी की पहचान अराफात यूसुफ के रूप में हुई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 30, 2023 7:49 IST
 terrorist- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बना रहे अल बद्र संगठन के एक 'हाइब्रिड' आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। 'हाइब्रिड' आतंकवादी वे होते हैं जो हमलों को अंजाम देने के बाद फिर से अपने नियमित जीवन में लौट जाते हैं। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर पुलिस की एक टीम ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर शहर के बटमालू इलाके से प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता के मुताबिक आतंकवादी की पहचान अराफात यूसुफ के रूप में की गयी है और वह पुलवामा के राजपोरा का रहने वाला है। 

 एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन बरामद

उसके पास से एक पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन बरामद की गयी हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यूसुफ दक्षिण कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था और नापाक मंसूबों के साथ श्रीनगर आया था, इससे पहले कि वह किसी आतंकवादी हमले को अंजाम देता, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यूसुफ सुरक्षाबलों पर दो बार ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था। 

पहली घटना में राजपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर और फिर पुलवामा के राजपोरा के हवाल में सीआरपीएफ/राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर ग्रेनेड फेंकना शामिल है। प्रवक्ता ने कहा कि यूसुफ इसी साल 26 मार्च और 10 मार्च को लोन वुल्फ वॉरियर के पोस्टर चिपकाने में भी शामिल था। उसके खिलाफ पहले से ही कई आतंकी मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

ISRO को मिली बड़ी सफलता, 6 सह-यात्री उपग्रहों के साथ लॉन्च किया PSLV-C56

अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने उठाया, धमकी और रंगदारी का मुकदमा है दर्ज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement