Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पंजाब में BSF को मिली बड़ी सफलता, चीन से बने हुए ड्रोन को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

अमृतसर बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने एक ड्रोन को मार गिराया है। इलाके में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जवानों ने अमृतसर जिले में 25 दिसंबर को शाम करीब 7.40 बजे एक उड़ने वाला ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते पाया था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 26, 2022 10:30 IST
Chinese Drone- India TV Hindi
Image Source : ANI ड्रोन

अमृतसर: पंजाब में अमृतसर बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल को बड़ी कामयाबी मिली है। बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ, बीओपी राजाताल के सेकंड इन कमांड अनंत ने कहा, 'रविवार शाम करीब 7.40 बजे अमृतसर के राजाताल में एक ड्रोन जब्त किया गया। हमने इसे बाड़ के पास पाया, यह एक कैमरा वाला क्वाडकॉप्टर है। यह मेड इन चाइना है, हमने ड्रोन पर फायर किया और आखिरकार इसे बरामद कर लिया। इलाके में अभी भी तलाशी चल रही है।'

बीएसएफ ने इस बारे में बयान भी दिया है। बीएसएफ ने कहा कि जवानों ने अमृतसर जिले में 25 दिसंबर को शाम करीब 7.40 बजे एक उड़ने वाला ड्रोन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते पाया। ड्रोन राजाताल गांव, अमृतसर के पास गिरा और बाद में जवानों ने इसे खेतों से बरामद किया।

बता दें कि बॉर्डर पार से भारत में आतंक फैलाने के लिए तमाम तरह के हथकंडे अपनाए जाते हैं लेकिन बीएसएफ की मुस्तैदी की वजह से ये साजिशें नाकाम हो जाती हैं। पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें ड्रग्स और हथियारों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement