Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

BSF ने पाकिस्तानी मछुआरों पर कसा शिकंजा, 20 से ज्यादा को पकड़ा, नांव पर भी कार्रवाई

बीएसएफ गुजरात में स्थायी ठिकाने बनाकर सर क्रीक और हरामी नाला क्षेत्र में अपनी पकड़ को और मजबूत कर रहा है। बीएसएफ 7,419 किलोमीटर लंबी भारत पाकिस्तान सीमा की रखवाली करती है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 02, 2023 22:55 IST
BSF, India, gujarat, bhuj, BSF Pic- India TV Hindi
Image Source : ANI BSF ने 2022 में गुजरात के भुज सेक्टर में 79 नावों को जब्त किया।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने साल 2022 में 22 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा वहीं गुजरात के भुज सेक्टर में क्रीक और हरामी नाला से मछली पकड़ने वाली 79 नौकाओं को भी जब्त किया। BSF ने बताया कि बीएसएफ गुजरात में स्थायी ठिकाने बनाकर क्रीक और हरामी नाला क्षेत्र में अपनी पकड़ को और मजबूत कर रहा है। बता दें कि BSF 7,419 किलोमीटर लंबी भारत-पाक सीमा की रखवाली करती है। वहीं BSF के बयान के अनुसार गुजरात के तटीय और क्रीक इलाके से 250 करोड़ रुपए की हेराइन के पचास पैकेट और 2.49 करोड़ रुपए की कीमत के 61 पैकेट भी बरामद किए गए हैं। 

826 किलोमीटर सीमा की रखवाली करता है BSF गुजरात

बीएसएफ गुजरात पाकिस्तान के साथ राजस्थान के बाड़मेर से लेकर गुजरात के कच्छ के रण और सर क्रीक की 826 किलोमीटर की सीमा को सुरक्षित करता है। इसमें गुजरात के 85 किलोमीटर तक का तटीय इलाका भी शामिल है। वहीं BSF ने अपने बयान में बताया कि 22 भारतीयों, चार पाकिस्तानी, दो कनाडाई और एक रोहिंग्या को सीमा पार अवैध गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बीएसएफ गुजरात ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत दिल्ली से कन्याकुमारी तक साइकिल रैली जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

BSF गुजरात ने सफलता पूर्वक किए कई आयोजन

BSF गुजरात ने राज्य सरकार के सहयोग से 31 अक्टूबर, 2022 को केवडिया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का सफलतापूर्वक आयोजन किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हुए थे। इसके अलावा विभिन्न नागरिक कार्यक्रमों का आयोजन किया और  दुकानों को आवश्यक वस्तुएं प्रदान कीं और बॉर्डर एरिया के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर और सरकारी योजनाओं के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए। बीएसएफ ने कौशल विकास कार्यक्रम भी आयोजित किए और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और अन्य बलों में भर्ती के लिए सीमावर्ती युवाओं को प्रशिक्षित भी किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement