Thursday, March 28, 2024
Advertisement

BSF Shoots Down Drone: बीएसएफ ने गश्त के दौरान भारत-पाक सीमा के पास ड्रोन को मार गिराया

 सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चीन में बने एक ड्रोन का पता लगाया, जो पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर रहा था। बीएसएफ ने ड्रोन को मार गिराया। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: April 30, 2022 6:43 IST
BSF Shoots Down Drone: - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BSF Shoots Down Drone: 

Highlights

  • 'डीजेआई मैट्रिस-300' है ड्रोन का मॉडल का, चीन में बना
  • बीएसएफ को गश्त करते समय पता चला ड्रोन का
  • पूरे इलाके को घेरा, तलाशी अभियान शुरू किया

BSF Shoots Down Drone: पाकिस्तान भले ही कंगाली की हालत में हो, लेकिन सीमा पर उपद्रवी गतिविधियों को अंजाम देने से बाज नहीं आता है। शुक्रवार तड़के बीएसएफ ने एक ड्रोन को मार गिराया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चीन में बने एक ड्रोन का पता लगाया, जो पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर रहा था। यह जानकारी बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने दी। 

प्रवक्ता ने कहा कि जवानों ने काले रंग के ड्रोन को अमृतसर क्षेत्र में सीमा के पास धनो कलां गांव के पास मार गिराया। ड्रोन का पता लगभग गुरवार देर रात 1:15 बजे चला। अधिकारी ने कहा कि 'डीजेआई मैट्रिस-300' मॉडल का 'चीन निर्मित' ड्रोन आखिरकार सुबह करीब 6:15 बजे सैनिकों को जमीन पर पड़ा मिला। यह ड्रोन भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित गांव धनोए कलां के पास मिला था, जिसे को मार गिराया गया। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने पर बीएसएफ जवानों ने चीन निर्मित इस ड्रोन की आवाज सुनकर फायरिंग की। इसके तुरंत बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया। पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों और बीएसएफ ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया। 

बीएसएफ को गश्त करते समय पता चला ड्रोन का

बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक जवान भारत-पाकिस्तान सीमांत गांवों और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान सीमांत गांव धनोए कलां इलाका में गश्त कर रहे बीएसएफ जवानों ने रात 1:15 बजे भारतीय क्षेत्र में किसी संदिग्ध चीज के आने की आवाज सुनी। जवानों ने फायरिंग कर उसे गिरा दिया। 

पूरे इलाके को घेरा, तलाशी अभियान शुरू किया

बीएसएफ अधिकारियों ने तुरंत पूरे इलाके को घेर लिया और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और विभिन्न खुफिया एजेंसियों से साझा की। बीएसएफ ने पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।  संभावना जताई जा रही है कि यह ड्रोन हेरोइन या हथियार लेकर भारतीय क्षेत्र में आया होगा। बीएसएफ की ओर से लगातार सीमा पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement