Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मणिपुर के थौबल में BSF जवानों पर हमला, शहर में कर्फ्यू लगाया गया

मणिपुर में मेइती और कुकी समुदायों के बीच बीते साल मई महीने में शुरू हुई जातीय हिंसा अब तक खत्म नहीं हुई है। अब राज्य में जवानों पर भी फायरिंग हो रही है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: January 18, 2024 12:38 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सांकेतिक फोटो।

बीते कई महीनों से मणिपुर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी हिंसक तत्व राज्य में अपराध को जारी रखे हुए हैं। ऐसे में बुधवार की रात राज्य के थौबल जिले में बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी है। पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी इस हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कम से कम तीन जवान घायल हो गए हैं। 

पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ का प्रयास

मणिपुर पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि बुधवार देर रात भीड़ में से कुछ बंदूकधारियों ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया था। इस दौरान उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की। उग्र भीड़ ने खंगाबोक में तीसरी भारतीय रिजर्व बटालियन को निशाना बनाया जहां सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करके उन्हें खदेड़ दिया। भीड़ ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। भीड़ में से हथियारबंद लोगों ने गोलियां चलाईं जिससे बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गये।

पुलिस के दो कमांडो भी शहीद 

पुलिस के मुताबिक मणिपुर में गोलीबारी में घायल हुए बीएसएफ जवानों की पहचान कांस्टेबल गौरव कुमार, एएसआई सोबराम सिंह और एएसआई रामजी के रूप में की गई है। घायल होने के बाद उन्हें  निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को  राज्य में तेंगनोउपल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर हमला किया था। इसमें मणिपुर पुलिस के दो कमांडो शहीद हो गये थे। 

शहर में कर्फ्यू लगाया गया

उग्र भीड़ की ओर से की गई हिंसा और बीएसएफ जवानों के घायल होने के बाद प्रशासन ने राज्य के थौबल में कर्फ्यू लगा दिया है। हालांकि, स्वास्थ्य, मीडिया और अदालतों के कामकाज में शामिल लोगों और हवाई अड्डों पर जाने वाले लोगों सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू से छूट दी गई है। (इनपुट: भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement