Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

भूस्खलन की चपेट में आई सवारियों से भरी बस, हिमाचल प्रदेश से आया दिल दहलाने वाला ये VIDEO

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक बस भूस्खलन की चपेट में आ गई। परिवहन निगम की ये बस सुंदरनगर से शिमला जा रही थी। तभी लैंडस्लाइड हो गया और बस सड़क से नीचे जा पहुंची। मलवे में धंसी बस का एक वीडियो भी सामने आया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 12, 2023 7:46 IST
bus landslide- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB लैंडस्लाइड के दौरान सड़क से नीचे जा धंसी बस

मंडी: हिमाचल प्रदेश से लैंडस्लाइड की लगातार खबरें आ रही हैं। इसी क्रम में आज एक और खबर आई कि सुंदरनगर के कांगू में यात्रियों से भरी एक बस भूस्खलन की चपेट में आ गई। लैंडस्लाइड के दौरान ये बस मलबे के साथ ही नीचे आ गई। सड़क से नीचे धंसी बस का एक वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि परिवहन निगम की ये बस सुंदरनगर से शिमला जा रही थी। तभी सुबह लगभग 5:30 बजे सवारियों सहित भूस्खलन की चपेट में आ गई। सड़क धंसने से यह बस भी मलवे के नीचे चली गई। हालांकि राहत की बात ये रही कि बस पलटी नहीं, वरना बड़ी जानहानि हो सकती थी।

पुलिस के जवानों से भरी गाड़ी नदी में गिरी

वहीं हिमाचल के चंबा में कल सुबह करीब 9 बजे तीसा-बैरागढ़ सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के पास दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। यहां एक सूमो गाड़ी जिसमें पुलिस के 9 जवानों के इलावा गाड़ी का चालक और एक अन्य व्यक्ति बैठकर जा रहे थे तभी अचानक से तरवाईं नामक स्थान पर ऊपर पहाड़ी से भरकम पत्थर आए और एक पत्थर सीधे ड्राइवर की गर्दन में लगा जिस कारण उसने गाड़ी का संतुलन खो दिया और गाड़ी सैकड़ों फुट नीचे बैरागढ़ नदी में जा गिरी। हादसा इतना भयानक था कि इनमें से 5 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य के विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दुर्घटना के संबंध में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। 

(रिपोर्ट- जितेन ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement