Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति मुर्मू के कार्यक्रम में जा रही बस पलटी, 1 की मौत और कई घायल

शहडोल में जनजातीय दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 15, 2022 15:01 IST
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु- India TV Hindi
Image Source : ANI राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में आयोजित राष्ट्रपति के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जबलपुर से जा रहे लोगों से भरी बस कटनी जिले में पलट गई। इस हादसे में एक की मौत हो गई है और 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। शहडोल में जनजातीय दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। 

राज्य के अलग-अलग हिस्सों से सैकड़ों की तादाद में लोग शहडोल पहुंचे। जबलपुर से एक यात्री बस कुछ लोगों को लेकर शहडोल की ओर जा रही थी, तभी यह बस उमरिया पान थाना क्षेत्र के सिहोरा रोड पर पकरिया गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है, वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इन सभी को विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया है।

 राष्ट्रपति बनने के बाद मध्य प्रदेश की पहली यात्रा

गौरतबल है कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर आज जबलपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। राष्ट्रपति बनने के बाद मुर्मू की मध्य प्रदेश की यह पहली यात्रा है। राष्ट्रपति लालपुर, शहडोल में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजातीय सम्मेलन में शामिल होने प्रदेश की यात्रा पर हैं। 

इससे पहले राष्ट्रपति पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, मंगलवार सुबह लगभग साढ़े नौ बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंची थीं, जहां उनका स्वागत राज्यपाल रमेश बैस और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया। एयरपोर्ट पर मुर्मू को 'गार्ड ऑफ ऑनर' पेश किया गया। इसके बाद वह सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे खूंटी के उलिहातू में स्थित बिरसा मुंडा के स्मारक पर पहुंचीं, जहां उन्होंने वीर शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement