Friday, April 19, 2024
Advertisement

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में AAP की करारी हार, बीजेपी के अनूप गुप्ता होंगे नए महापौर

दिल्ली नगर निगम की तरह ही चंडीगढ़ नगर निगम में भी बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला था। चंडीगढ़ के नए मेयर बीजेपी के अनूप गुप्ता होंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 17, 2023 13:55 IST
चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में बीजेपी ने लहराया परचम - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में बीजेपी ने लहराया परचम

चंडीगढ़ का नया मेयर कौन होगा, यह आज साफ हो गया। बीजेपी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में परचम लहराया है। बीजेपी को 15 वोट हासिल हुए हैं, जबकि आम आदमी पार्टी को 14 वोट मिले हैं। दिल्ली नगर निगम की तरह ही चंडीगढ़ नगर निगम में भी बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला था। चंडीगढ़ के नए मेयर बीजेपी के अनूप गुप्ता होंगे। 

बीजेपी के अनूप गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के जसबीर सिंह लाड्डी को शकस्त दी है। जसबीर सिंह को 14 वोट मिले थे, जबकि अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले। कुल 29 वोट पड़े थे। कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल की ओर से कोई प्रत्याशी नहीं उतारा गया था। कांग्रेस के पास 6 काउंसलर हैं, जबकि एक काउंसलर शिरोमणि अकाली दल का है। 

चंडीगढ़ के सांसद भी वोट डालते हैं

दिसंबर 2021 में नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसके 14 काउंसलर जीते थे। बीजेपी के 12 काउंसलर जीते थे, जबकि कांग्रेस के 8 और शिरोमणि अकाली का 1 काउंसलर जीता था। चुनाव के बाद में कांग्रेस काउंसलर हरप्रीत कौर बबला बीजेपी में शामिल हो गई थी। जून 2021 में कांग्रेस काउंसलर गुरचरनजीत सिंह काला भी बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब आप और बीजेपी दोनों के 14 काउंसलर हैं, जबकि चंडीगढ़ की सांसद किरन खेर भी नगर निगम की मेंबर हैं और वोट डालती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement